logo-image

अखिलेश यादव की नसीहत नहीं आई काम! स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर फिर दिया विवादित बयान

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी कर एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं.

Updated on: 26 Dec 2023, 10:15 AM

highlights

  • स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान
  • मौर्य ने हिंदू धर्म को बताया धोखा
  • पहले भी हिंदू धर्म को टिप्पणी कर चुके हैं मौर्य

नई दिल्ली:

Swami Prasad Maurya: सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर से हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी कर चर्चाओं में आ गए हैं. उन्होंने हिंदू धर्म को लेकर ये बयान तब दिया है जब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी नेताओं को विवादित बयान देने से बचने की सलाह दी, लेकिन उसके कुछ समय बाद ही पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी कर दी. दरअसल, दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को धोखा बता दिया.

ये भी पढ़ें: Earthquake: देश के इस हिस्से में सुबह-सुबह कांपी धरती, इतनी रही भूकंप की तीव्रता

जिसके बाद वह एक बार फिर से विवादों में आ गए. सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि, हिंदू धर्म एक धोखा है. उन्होंने कहा कि, "वैसे भी सुप्रीम कोर्ट ने 1995 में अपने आदेश में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, ये लोगों के जीवन जीने की एक शैली है."

सपा नेता ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख का नाम लेते हुए कहा कि, "आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक शैली है." मौर्य यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, पीएम मोदी ने भी कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि, "जब ये लोग इस तरह का बयान देते हैं तो किसी की भावनाएं आहत नहीं होती, लेकिन अगर स्वामी प्रसाद मौर्य ऐसा कह दे तो लोगों की भावनाएं आहत हो जाती हैं."

ये भी पढ़ें: Mumbai: फ्रांस में चार दिनों तक फंसे रहे विमान ने 276 यात्रियों के साथ मुंबई में की लैंडिंग, जानें क्या है पूरा मामला

अखिलेश यादव ने दी थी नसीहत

बता दें कि हाल ही में लखनऊ में हुए महा ब्राह्मण पंचायत में शामिल होने पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं के ऐसे विवादित बयान पर कहा था कि इस तरह की चीजों पर अंकुश लगाया जाएगा. इसी के साथ ही अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे धर्म और जाति को लेकर किसी भी प्रकार की टिप्पणी न करें. हालांकि अखिलेश यादव की इस नसीहत का स्वामी प्रसाद मौर्य पर कोई असर दिखाई नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर, कई राज्यों में बारिश के आसार