logo-image

बाघंबरी मठ में मिली करोड़ों की दौलत, CBI ने बलवीर महंत को सौंपा सबकुछ

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में जांच के लिए सीबीआई की टीम बाघंबरी मठ पहुंची. सीबीआई की टीम ने महंत नरेंद्र गिरी के कमरे का दरवाजा खोला. उनका कमरा उनकी मौत के बाद सील कर दिया गया था. जब सीबीआई टीम ने उनके कमरे का सील खोला और टीम अंदर गई, तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई...

Updated on: 16 Sep 2022, 12:11 AM

highlights

  • महंत नरेंद्रि गिरी का कमरा सीबीआई ने खोला
  • जांच के दौरान सीबीआई ने सील किया था कमरा
  • करोड़ों की नकदी, जेवर बरामद, सबकुछ नए महंत को सौंपा

प्रयागराज:

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में जांच के लिए सीबीआई की टीम बाघंबरी मठ पहुंची. सीबीआई की टीम ने महंत नरेंद्र गिरी के कमरे का दरवाजा खोला. उनका कमरा उनकी मौत के बाद सील कर दिया गया था. जब सीबीआई टीम ने उनके कमरे का सील खोला और टीम अंदर गई, तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई. सीबीआई की टीम को नरेंद्र गिरी के कमरे से 3 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. इसके अलावा करोड़ों के रत्न आभूषणों के साथ करोड़ों की संपत्ति की रजिस्ट्री के पेपर भी मिले हैं.

सीबीआई की टीम ने सबकुछ बलवीर गिरी को सौंपा

सीबीआई की टीम को महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से 9 कुंतल देशी घी भी मिला है. इसके अलावा नरेंद्र गिरी के कमरे से 13 जिंदा कारतूस भी सीबीआई टीम को मिले हैं. यही नहीं, सीबीआई की टीम को उत्तराधिकारी बलवीर गिरी के नाम की वसीयत भी कमरे से बरामद हुई है. सीबीआई की टीम ने कैश की गिनती की और समान की सूची बनाई. इसके बाद सीबीआई की टीम ने नए महंत बलवीर गिरी को कैश व अन्य सामान सौंप दिया.

ये भी पढ़ें: Exclusive: Indo-Nepal बॉर्डर पर तेजी से बढ़ी मुस्लिम आबादी, ये घुसपैठ का नया तरीका?

कोर्ट के आदेश के बाद खुला कमरा

बता दें कि सीबीआई के जांच अधिकारी एडिशनल एसपी के एस नेगी व सीबीआई इंस्पेक्टर मौके पर मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में महंत का कमरा खोला गया. महंत नरेंद्र गिरी की मौत के एक साल बाद ये कमरा खुला था. उन्होंने संदिग्ध तौर पर अपनी जान दे दी थी. इसी मामले की जांच के बाद सीबीआई ने सील किया था नरेंद्र गिरी का कमरा. लेकिन महंत बलवीर गिरी ने कमरा खोलने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. जिसके बाद ये कमरा खोला गया.