News Nation Logo

राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम भी आए आगे, 80 शिया अनाथों ने दिया दान

लखनऊ के सआदतगंज अनाथालय के 80 से अधिक अनाथों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने 1.5 लाख रुपये से अधिक का दान दिया है. इन लोगों द्वारा दी गई दान राशि 10 रुपये और 100 रुपये से लेकर 1,100 रुपये तक है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 14 Feb 2021, 12:08:39 PM
ayodhya ram temple

अयोध्या राम मंदिर में 80 अनाथ शिया ने किया दान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • अल्पसंख्यक भी राम मंदिर निर्माण के लिए आए आगे
  • 80 शिया अनाथों ने राम मंदिर के लिए दिया दान
  • अब तक राम मंदिर निर्माण के लिए 1000 करोड़ इकट्ठा हुए

लखनऊ:

राम मंदिर निर्माण के लिए लखनऊ के सआदतगंज अनाथालय के 80 से अधिक अनाथों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने 1.5 लाख रुपये से अधिक का दान दिया है. इन लोगों द्वारा दी गई दान राशि 10 रुपये और 100 रुपये से लेकर 1,100 रुपये तक है. शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा है, इस तरह की पहल से उन लोगों को एकता का संदेश जाएगा जो धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम करते हैं. वहीं आरएसएस के कार्यकारी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के साथ आपसी सौहार्द का एक नया अध्याय लिखा जाएगा.

आपको बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक जन संपर्क करने और धन जुटाने का अभियान चला रहा है. ट्रस्ट ने सचिव चंपत राय के हवाले से कहा, ट्रस्ट के 3 राष्ट्रीयकृत बैंकों में खोले गए खातों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि है. लगभग 1.50 लाख विहिप कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए धन इकट्ठा कर रहे हैं. 37 कार्यकर्ताओं को बैंक खातों में दान जमा करने के लिए लगाया गया है. 

यह भी पढ़ेंःअनूठी पहल : सूरत में बनाया गया 48 फीट लंबा रामसेतु केक, राम मंदिर के लिए दान किए 1,01,111

राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक जुटी इतनी रकम
देश के हर कोने में मौजूद राम भक्त घर-घर जाकर राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक करीब 1000 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा हो चुका है. उन्होंने बताया कि 1000 करोड़ रुपये मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में आ चुके हैं. खबरों के मुताबिक, करीब 37 हजार लोग मंदिर निर्माण के लिए आ रहे चंदे को बैंक में जमा कर रहे हैं. बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए कई तरह से चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए लोग नकद, चेक, बैंक ट्रांसफर, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आदि तरह से सहयोग दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा हुए 1000 करोड़ रुपये, जानें क्या बोले चंपत राय

रायबरेली से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राम मंदिर के लिए दिया दान
कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कहा कि आज रायबरेली की तरफ से श्रीराम जन्मभूमि पर राममंदिर के निर्माण के लिए 51 लाख रुपए दान किए हैं. सबने मिलकर ये डोनेशन दिया है. मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का धन्यवाद प्रकट करती हूं. अदिति सिंह  ने कहा कि आज अगर पापा होते तो वो कार्यक्रम को देखकर बहुत खुश होते. ये हम लोगों के जीवन में बहुत बड़ी चीज हो रही है. उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम की जो पवित्रता है हम उसको बनाए रखें हम आज पार्टी लाइन पर बात ना करें. हम जातिवाद-धर्मवाद से उठकर बात करें.

First Published : 14 Feb 2021, 12:05:37 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.