News Nation Logo
Banner

आगरा-इटावा-औरैया होते हुए बांदा की ओर बढ़ रहा मुख्तार अंसारी का काफिला 

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से लेकर आ रहा पुलिस का कफिला तेजी से आगे बढ़ रहा है. पुलिस के अनुसार, आगरा के रास्ते इटावा होते हुए करीब 2 बजे तक बांदा पहुंचने के संकेत मिले हैं.

IANS | Updated on: 07 Apr 2021, 01:06:31 AM
Mukhtar Ansari

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बांदा जेल में मुख्तार का इंतजार हो रहा
  • आगरा के रास्ते इटावा होते हुए रात 2 बजे तक बांदा पहुंचने की उम्मीद
  • शाम 6 बजे के मुख्तार अंसारी का काफिला यूपी में किया था प्रवेश

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से लेकर आ रहा पुलिस का कफिला तेजी से आगे बढ़ रहा है. पुलिस के अनुसार, आगरा के रास्ते इटावा होते हुए करीब 2 बजे तक बांदा पहुंचने के संकेत मिले हैं. बांदा जेल में मुख्तार का इंतजार हो रहा है. वहां रात दो बजे तक मुख्तार के पहुंचने की संभावना है. लगातार छह घंटे चलने के बाद ये काफिला थोड़ी देर के लिए जेवर पेट्रोल पंप पर रुका था. यहां काफिले के रुकते ही पुलिसवाले बंदूकें तानकर मुख्तार की एंबुलेंस के चारों ओर खड़े हो गए थे. खबर लिखे जाने तक मुख्तार अंसारी का काफिला औरैया टोल प्लाजा क्रॉस कर चुका है. इसके बाद काफिला फफूंद को भी पार कर गया है. रास्ते में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें :एंबुलेंस में कट रही माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की रात, बैरक तैयार

शाम छह बजे के करीब पुलिस का काफिला मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गया है. हरियाणा के सोनीपत से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते यूपी के बागपत में एंट्री हुई है. इस दौरान यूपी के बॉर्डर पर पहले से ही काफी पुलिस बल तैनात रहा. पुलिस का काफिला तेज रफ्तार के साथ गाजियाबाद-नोएडा की ओर रवाना हो गया. एक्सप्रेस-वे पर पुलिस का काफिला तेज रफ्तार के साथ गाजियाबाद-नोएडा की ओर रवाना हो गया. इस दौरान मुख्तार की एंबुलेंस की खिड़की पर्दों से ढकी हुई थी.

बताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश अवस्थी ने आदेश दिया है कि मुख्तार को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा, उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्कॉर्ट करेगी. मुख्तार अंसारी को यूपी लाए जाने से पहले उनके परिवारीजन ने माफिया की जान को खतरा भी जताया था. मुख्तार ने पंजाब की जेल में ही टिके रहने के लिए एक के बाद एक कई कानूनी दांव-पेंच भी अपनाए थे. मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने योगी सरकार पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए उनकी जान को खतरा बताया है.

यह भी पढ़ें :यूपी में एंट्री करते ही मुख्तार अंसारी के काफिला की गाड़ी टकराने से बची

अफजाल अंसारी ने कहा कि जिस तरह से सरकार के मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बयानबाजी कर रहे हैं, उससे कहीं न कहीं शंका पैदा हो रही है. अफजल अंसारी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट यह सुनिश्चित करेगा कि सत्ता में बैठे लोग किसी की हत्या न कर दें." इसी बीच खबर है कि मुख्तार की पत्नी ने शिफ्टिंग के दौरान सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है. बांदा जेल से जुडी बड़ी खबर यह है कि बुधवार से बांदा जेल की सुरक्षा बढ़ाई गई है. जेल की निगरानी ड्रोन से होगी. पहली बार जेल की निगरानी ड्रोन से होगी. मुख्तार अंसारी की बैरक में सीसीटीवी लगाए गए हैं. जेल और बैरक की निगरानी लखनऊ से होगी. जेलकर्मी बॉडी वार्न कैमरे पहनेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 01:03:08 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो