logo-image

विवेक बिंद्रा के खिलाफ FIR दर्ज, पत्नी से मारपीट का लगा आरोप, पहले भी रहा है विवादों से नाता

Vivek Bindra: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा अपनी पत्नी के साथ मारपीट के आरोपों की वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में है. उनके खिलाफ नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

Updated on: 23 Dec 2023, 02:19 PM

highlights

  • विवेक बिंद्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • पत्नी से मारपीट करने का लगा आरोप
  • साले ने नोएडा में दर्ज कराया मामला

नई दिल्ली:

Vivek Bindra: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा एक बार फिर से विवादों की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार वह अपनी पत्नी से मारपीट करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं. विवेक बिंद्रा के खिलाफ उनके साले ने अपनी बहन यानिका के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. नोएडा में दर्ज कराई गई एफआईआर में बिंद्रा पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. जिसमें कहा गया है कि 6 दिसंबर 2023 को विवेक बिंद्रा और यानिका की शादी हुई थी. शादी के 8 दिन बाद यानी 14 दिसंबर को विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: दिल्ली में बीएस-III पेट्रोल और बीएस-IV डीजल वाहनों पर रोक

जिसमें उनपर आरोप लगाया गया कि बिंद्रा ने अपनी पत्नी यानिका के साथ मारपीट की. विवेक बिंद्रा के साले वैभव क्वात्रा की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि, उनकी बहन की शादी 6 दिसंबर 2023 को ललित मानगर होटल में विवेक बिंद्रा के साथ हुई थी. वह नोएडा सेक्टर 94 की सुपरनोवा वेस्ट रेसीडेंसी में रहते हैं. इसके साथ ही बिंद्रा का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह अपनी पत्नी यानिका के साथ बहस करते नजर आ रहे हैं.

एफआईआर में क्या कहा गया?

विवेक बिंद्रा के साले वैभव क्वात्रा ने एफआईआर में बताया है कि 7 दिसंबर की सुबह करीब तीन बजे विवेक बिंद्रा अपनी मां से बहस कर रहे थे. जिसपर यानिका ने बीच-बचाव किया. उसके बाद विवेक ने उनकी बहन को कमरे में बंद कर दिया और गाली-गलौज करने लगे. साथ ही यानिका के साथ मारपीट भी की. जिससे यानिका के पूरे शरीर पर जख्म हो गए. उसके बाद से यानिका कानों से ठीक से सुन भी नहीं पा रही है और उसे दिल्ली के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि विवेक बिंद्रा के खिलाफ 14 दिसंबर  2023 को मामला दर्ज कराया गया था. लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी के बीच विवाद सुर्खियों में आया. दोंनों के बीच हुआ विवाद सोशल मीडिया सुर्खियों में आ गया. पुलिस ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ IPC की धारा 323, 504, 427 और 325 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya : हार्दिक की फिटनेस अपडेट ने बढ़ाई टेंशन, IPL 2024 में खेलना मुश्किल !

क्या है संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद की वजह?

बता दें कि मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच तब विवाद शुरू हुआ जब माहेश्वरी ने अपने चैनल पर बिग स्कैम एक्सपोज टाइटल से एक वीडियो साझा किया. इस वीडियो में दो छात्रों ने दावा किया कि उन्होंने एक बड़े यूट्यूबर से कोर्स खरीदा लेकिन उन्हें उससे कोई फायदा नहीं हुआ. छानों ने उसपर धोखा देने का आरोप भी लगाया. इस वीडियो के सामने आने के बाद विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के आरोपों का जवाब दिया और कहा कि उन्हें दूसरे पक्ष के बारे में जानना चाहिए था.

पहले भी विवादों में आ चुके हैं विवेक बिंद्रा

बता दें कि विवेक बिंद्रा इससे पहले भी कई बार विवादों में फंस चुके हैं. इससे पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल और पंजाब के अकाल तख्त पर भी टिप्पणी की थी. उसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. इसके अलावा वह गुजरात के मोरबी से जुड़े मामले में भी सुर्खियों में आ चुके हैं. तब विवेक बिंद्रा ने अपने एक वीडियो में गुजरात के मोरबी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने मोरबी के टाइल्स को घटिया बताया था. इसके बाद मोरबी का कारोबारियों ने उनका विरोध किया था.

ये भी पढ़ें: ISRO अंतरिक्ष में भरने जा रहा एक और उड़ान, इस साल तक स्थापित करेगा आपना इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन

बिंद्रा ने कहा था कि 'पहले बिल्डर आपको इटैलियन टाइल्स दिखाएंगे और फिर मोरबी की घटिया टाइल्स लगा देगें.' बिंद्रा के इस वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया आई थी. उसके बाद लमोरबी के टाइल्स उद्यमियों के संगठन ने कानूनी कार्यवाही की धमकी दी तो विवेक बिंद्रा ने अपनी गलती स्वीकारी और माफी मांगनी पड़ी थी.