logo-image

मां ने पब्जी गेम खेलने से रोका,  तो नाबालिग बेटे ने सिर में उतार दी तीन गोलियां

लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के यमुना पुरम में दिल दहला देने वाली सनसनीखेज वारदात सामने आई है. मोबाइल पर पब्जी गेम खेलने से मना करने पर नाबालिग बेटे ने अपनी ही मां को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया.

Updated on: 08 Jun 2022, 03:06 PM

highlights

  • तीन दिन तक घर में मां की शव के साथ पड़ा रहा 
  • पिता को वीडियो कॉल कर बोला मां को मारकर चला गया
  • बार-बार रोकने-टोकने की वजह से मां से नाराज था बेटा

लखनऊ:

लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के यमुना पुरम में दिल दहला देने वाली सनसनीखेज वारदात सामने आई है. मोबाइल पर पब्जी गेम खेलने से मना करने पर नाबालिग बेटे ने अपनी ही मां को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया. पब्जी एडिक्ट बेटे को बार-बार टोकने और मां की डांट के चलते नाबालिग बेटे ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से मां के सिर में गोली मार दी. मां को मारने के बाद दो-तीन दिन तक बेटा घर में मां के शव के साथ ही रहा. इस दौरान उसने अपनी छोटी बहन को भी धमका कर दूसरे कमरे में बंद कर दिया. बेटे दो दिन तक रूम फ्रेशनर से शव की गंध को छुपाता रहा.

सोते वक्त बेटे ने मां को मारी गोली
राजधानी लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र की यमुना पुरम कॉलोनी में रहने वाली 40 वर्षीय साधना सिंह अपने 16 साल के बेटे और 8 साल की बेटी के साथ रहती थी. साधना के पति नवीन सिंह पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में सेना में जेसीओ (जूनियर कमीशन ऑफिसर) के पद पर तैनात हैं. साधना का 16 वर्षीय बेटा मोबाइल पर पब्जी गेम खेलने का एडिक्ट बताया जा रहा. इसकी वजह से वह रात-दिन मोबाइल से ही चिपका रहता था. बेटे को पब्जी गेम खेलने से रोकना मां को भारी पड़ गया. गुस्से में आकर अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से रविवार की सुबह लगभग दो बजे मां के सिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. यही नहीं इसके बाद वह 2-3 दिन तक मां की शव के साथ घर में ही पड़ा रहा. इस दौरान उसने अपनी छोटी बहन को धमका कर कमरे में बंद रखा और बदबू मिटाने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल करता रहा. जब बदबू काफी बढ़ गई, तब उसने अपने पिता को मंगलवार शाम करीब 8 बजे वीडियो कॉल कर मां की मौत की जानकारी दी. बेटे ने पिता को बताया कि कोई आया और मां को मार कर चला गया. जिसके बाद पिता ने पुलिस को फोन किया और मौके पर पुलिस ने पहुंचकर बेटे को हिरासत में लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पब्जी गेम की आखिरी लेवल पार करना चाहता था नाबालिग छात्र 
नाबालिग छात्र तेलीबाग क्षेत्र के एपीएस स्कूल में 10वीं का छात्र है. पब्जी एडिक्टेड होने के कारण मां अकसर डांटती रहती थी, लेकिन बेटे ने ठान रखा था कि वह गेम के आखिरी पड़ाव को पूरा कर ही दम लेगा. गेम और ऑनलाइन वीडियो देख कर ही बेटे ने पिस्टल चलाना सीखा. फिर मां को मार दिया.

देर रात सोते समय मारी गोली
रोजमर्रा की तरह संगीता ने खाना बनाया. पूरे परिवार ने शनिवार की रात भोजन किया. परिवार में भी सब कुछ ठीक चल रहा था. देर रात संगीता अपने दोनों बच्चों को लेकर ग्राउंड फ्लोर पर ही बेडरूम में सोने चली गई. संगीता और मासूम बच्ची जैसे ही गहरी नींद में सो गए तो लड़का बेड से उठकर अलमारी की तरफ गया और पिता की लाइसेंसी पिस्टल निकाली और मां के सिर में गोली दाग दी. फायरिंग की आवाज सुन कर बहन डर गई. बहन चौंक कर उठी तो देखा उसी बेड पर मां का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ है. उस रात जब सब सो रहे थे, तब बेटा अपनी मां को मारने के बारे में सोच रहा था. मां को मारने के बाद भी वह सो नहीं पाया.

बहन को दूसरे कमरे में किया बंद, बोला - मुंह खोला तो जान से मरवा दूंगा 
वारदात के बाद नाबालिग बेटे ने अपनी मां के शव को बेड पर ही पड़ा रहने दिया. इसके बाद बहन को बाहर के एक कमरे में बंद कर दिए और खुद सोफे पर सोता था. पड़ोसियों द्वारा पूछने पर बेटे ने बताया कि मां चाचा के घर गई है. मां को मारने के बाद आरोपी बेटा क्रिकेट खेलने भी जाता था.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में सिगरेट के लिए 10 रुपए नहीं देने पर युवकों ने की एक शख्स की हत्या

पूरी तैयारी के बाद मां को मारी गोली
घर के अंदर से एक पिस्टल, एक खोखा और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए. बेड पर पिस्टल पड़ा था. मैगजीन खाली थी. यानी बेटे ने सिर्फ मां को जान से मारने के लिए गोली भरी थी. बताया जाता है कि लड़के के दिमाग में कई दोनों यह बात घूम रही थी. वह पूरी प्लानिंग के साथ अपनी मां को मारने की तैयारी कर रहा था. 

अवैध संबंध का एंगल भू जुड़ा
चर्चा यह भी है कि संगीता का किसी गैर युवक के साथ उठना-बैठना था. इस बात की शिकायत बेटे ने अपने पिता से कर दी थी, जिसके बाद मां हमेशा अपने बेटे से नाराज रहती थी और उसे हर छोटी बड़ी बात पर डांटती रहती थी. इसी से तंग आकर लड़के ने पहले अपनी मां को मारने का प्लान बनाया. फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. बताया जाता है कि कुछ दिन पहले भी 10 हजार रुपए गायब करने का आरोप लगा था. इसके बाद घर में मां ने बेटे को खूब पीटा था. बाद में पैसे वापस मिल गए, जिससे बेटा मां से काफी नाराज था.