News Nation Logo

आगरा में ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी फूंकी

आक्रोशित लोगों ने ताजगंज की तोरा चौकी पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. पुलिस ने चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jan 2021, 11:20:11 AM
Agra Clash

175 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

आगरा:

आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों की पुलिस से झड़प हुई. आक्रोशित लोगों ने ताजगंज की तोरा चौकी पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. लोगों ने चौकी पर मौजूद एक कांस्टेबल से मारपीट की और वहां से गुजरते निबोहरा थाने में तैनात पुलिसकर्मी को वर्दी में देखकर निशाना बनाया. घायल हुए दो सिपाहियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भीड़ ने चौकी में रखा वायरलेस और लैपटॉप भी लूट लिया है तथा विवेचना को रखे कागजातों में आग लगा दी. इसके बाद पुलिस ने चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. 

अवैध खनन का मामला
घटना बृहस्पतिवार दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट की है. ग्रामीणों ने दावा किया कि ताजगंज के करबना निवासी पवन अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर बालू लेकर आ रहा था. उनका आरोप है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक ने सामने खड़ी पुलिस को देखकर ट्रैक्टर-ट्रॉली तेज दौड़ा दी. ग्रामीणों का कहना है कि इससे ट्रैक्टर ट्रॉली असंतुलित होकर कुछ दूर जाने के बाद सड़क किनारे नाले में जा गिरी जिससे इसके नीचे दबकर पवन की मौत हो गयी. घटना की जानकारी होने पर गांव करबना के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंच गये और पुलिसकर्मियों से भिड़ गए एवं पथराव किया. पुलिस के अनुसार लोगों ने चौकी में आग लगा दी और बाहर खड़ी गाड़यां भी फूंक दी. 

यह भी पढ़ेंः वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना, वहीं मना नए साल का सबसे बड़ा जश्न

सीसीटीवी से की जा रही पहचान
घटना की जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी (सीओ) सदर महेश कुमार तीन थानों के बल के साथ मौके पर पहुंचे. आधे घण्टे बाद बवाल शांत किया जा सका. घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ए सतीश गणेश ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गयी है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर लोगों के गुस्से को शांत किया, लेकिन मृतक के गांव के रहने वाले लोगों ने पुलिस चौकी तोरा पर तोडफ़ोड़ और आगजनी की. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों से उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जिन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया है. 

यह भी पढ़ेंः नए साल पर कोरोना की अच्छी खबर, 6 महीने में सबसे कम केस

175 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज एफआईआऱ
गुरुवार को पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर पुलिसकर्मियों की पिटाई को लेकर दर्ज की गई है. इसमें 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं दूसरी एफआईआर बलवा, आगजनी और तोड़फोड़ की दर्ज की गई है. इसमें 100-125 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. थाना ताजगंज में अलग-अलग कई धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

First Published : 01 Jan 2021, 11:20:11 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.