logo-image

नए साल पर कोरोना की अच्छी खबर, 6 महीने में सबसे कम केस

नए साल पर कोरोना को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है. आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के केस धीरे-धीरे दम तोड़ने लगे हैं. दिसंबर 2020 में पिछले छह महीने की तुलना में कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए.

Updated on: 01 Jan 2021, 09:25 AM

नई दिल्ली:

एक साल पर कोरोना को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. देश में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं. दिसंबर 2020 में पिछले छह महीने की तुलना में कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए. इससे पहले मई में कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए थे. जून के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कोरोना के मामले सबसे कम सामने आए हैं. जून के बाद पहली बार एक महीने में 10 लाख से कम मामले सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ेंः किसान नेता कृषि कानूनों को रद्द कराने पर अड़े, आज बैठक में आगे का निर्णय

दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं. कोविड पॉजिटिविटी रेट (Corona recovery rate) सबसे न्यूनतम स्तर एक पर्सेंट से भी कम रिकॉर्ड किया गया था. राजधानी में भी कोविड के नए मरीजों की संख्या कम हो रही है.

यह भी पढ़ेंः नए साल के पहले दिन UN सुरक्षा परिषद में नई पारी का आगाज करेगा भारत

2 जनवरी से शुरू होगा ड्राई रन 
शनिवार से देश में एक साथ ड्राई रन शुरू किया जाएगा. इससे पहले देश के चार राज्यों में ड्राई रन शुरू किया गया था. अब भारत के सभी राज्यों में एकसाथ ड्राईरन चलाया जाएगा. इसमें वैक्सीनेशन को लेकर आ रही किसी भी तरह की चुनौती की जानकारी मिल सकेगी. अब तक पंजाब, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन किया जा चुका है. कुछ राज्यों में इसके अच्छे नतीजे भी सामने आए थे.