News Nation Logo

MLC चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखें List

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Mar 2022, 03:53:09 PM
jp nadda

MLC elections (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • विधान परिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 30 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट
  • BJP ने अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण को दिया टिकट 
  • एमएलसी चुनाव के लिए मतदान 9 अप्रैल और नामांकन 21 मार्च तक करना है 

नई दिल्ली:  

MLC elections : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपना पूरा दमखम लगा दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एमएलसी चुनाव (MLC Election Candidate) के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 30 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. एमएलसी चुनाव के लिए मतदान (MLC Elections Voting Date) 9 अप्रैल होगा. इससे पहले 21 मार्च तक सभी प्रत्याशियों का नामांकन होगा. 

यह भी पढ़ें : The Kashmir Files: राष्ट्रपति के आदेश पर SIT खोलेगी कश्मीर की असली फाइल, दोषियों को मिलेगी सजा?

भाजपा ने सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण कांत को टिकट दिया है. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में अरुण कांत को टिकट काट दिया था. इस पर फूलपुर पवई से विधायक रहे अरुण कांत यादव को एमएलसी उम्मीदवार बनाकर उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया गया है. यहां उनका मुकाबला सपा के पूर्व एमएलसी राकेश यादव उर्फ गुड्डू से होगा.

यह भी पढ़ें : घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार था

भारतीय जनता पार्टी ने इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, गोरखपुर महाराजगंज से सीपी चंद्र, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी, गाजीपुर से चंचल सिंह, बाराबंकी से आनंद कुमार सिंह, प्रतापगढ़ से हरी प्रताप सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडे, देवरिया से रतन पाल सिंह, आजमगढ़ मऊ से अरुण कुमार यादव, बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह तोमर, झांसी जालौन ललितपुर से रमा निरंजन, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी और आगरा के फिरोजाबाद से विजय शिवहरे को मैदान में उतारा है. 

First Published : 19 Mar 2022, 03:30:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.