News Nation Logo

गलत पहचान: कोरोना मरीज को डॉक्टरों ने बताया मृत, महिला निकली जिंदा

झांसी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि यह गलत पहचान का मामला था, क्योंकि गुरुवार देर रात कोविड के कारण इसी नाम की महिला की मौत हो गई थी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Apr 2021, 08:32:18 PM
coronavirus

गलत पहचान: 'मृत' महिला निकली जिंदा' (Photo Credit: IANS)

झांसी:

विचित्र स्थिति में, झांसी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा कोविड के कारण मृत घोषित की गई 65 वर्षीय महिला एक दिन बाद जिंदा मिली है. खबरों के मुताबिक, 65 वर्षीय महिला राजकुमारी गुप्ता को शुक्रवार को कोविड के कारण अस्पताल के अधिकारियों ने मरा हुआ घोषित कर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमारी को 23 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसी दिन उनकी मौत हो गई थी. उसे सांस लेने में तकलीफ के साथ गले में खराश, बुखार और खांसी हो रही थी. यह मामला शनिवार को तब सामने आया जब कुछ लोगों ने उसके घर पर उसके रिश्तेदारों से मुलाकात की. बाद में, एक वीडियो क्लिप भी वायरल हुई, जिसमें राजकुमारी को अपने घर की बालकनी में यह कहते हुए देखा गया था कि वह ठीक हो गई थी और काफी फिट भी.

यह भी पढ़ें : अगर आप स्मोकिंग करते हैं तो कोरोना रहेगा आपसे दूर, CSIR का दावा

झांसी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि यह गलत पहचान का मामला था, क्योंकि गुरुवार देर रात कोविड के कारण इसी नाम की महिला की मौत हो गई थी. उन्होंने कहा, मृतक के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के आईसीयू वार्ड में प्रवेश किया और हंगामा करना शुरू कर दिया. उन्होंने उस समय मौजूद मेडिकल स्टाफ को भी बंधक बना लिया, जिसके लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस हाथापाई के दौरान, फाइलें उलझ गईं. इस बीच, कोविड की वजह से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि शनिवार को जिले में 834 नए मरीज सामने आए.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 18 साल से ऊपर उम्र वाले सभी को मुफ्त लगेगा कोविड टीका

सुसाइड करने वालों में 69, 67, 45 साल की तीन महिलाएं और 56, 59, 65 साल की उम्र के तीन पुरुष शामिल हैं. उन सभी को कोविड जैसे लक्षणों वाले विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें : Corona Virus : दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 350 मरीजों की मौत, 22,933 नए मामले

यूपी में कोरोना का कहर जारी

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के 35,614 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही यूपी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2,97,616 पर पहुंच गई है. वहीं, इस अवधि में अस्पतालों से 25,633 लोग डिस्चार्ज किए गए. प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से अब तक कुल 11,165 लोगों की मृत्यु हुई है. प्रदेश के ACS स्वास्थ्य विभाग अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 24 घंटों में प्रदेश में 2,29,578 सैंपल की जांच की गई.

 

First Published : 25 Apr 2021, 08:32:18 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो