logo-image

पिटबुल नस्ल के डॉग ने बच्चे पर किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर

मेरठ के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया. मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया.

Updated on: 07 Aug 2022, 02:00 PM

मेरठ :

मेरठ के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। पिटबुल नस्ल का कुत्ता आजकल चर्चा में बना हुआ है। अभी कुछ दिनों पहले ही लखनऊ में इसी नस्ल के कुत्ते ने एक महिला को नोच-नोचकर मार दिया था। जिसके बाद कई लोग इस नस्ल के कुत्ते को न पालने की सलाह देने लगे। अभी लोग लखनऊ की घटना से उबरे भी नहीं थे कि ऐसा ही वाकया मेरठ में हो गया।

मेरठ जिले के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। गंभीर अवस्था में किशोर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत बिगड़ने पर किशोर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। मवाना के मुन्नालाल मोहल्ला स्थित पुलिस चौकी के पास सौरभ नामक युवक  का मकान और कई दुकानें हैं।

युवक ने पिटबुल कुत्ता पला हुआ है। इन्हीं दुकानों में एक बाइक रिपेयरिंग की भी दुकान है। यहीं पर 14 वर्षीय सालिम भी काम सीखता है। कुत्ता मकान के गेट पर बंधा था। सालिम भी वहां मौजूद था। जैसे ही वह वहां से निकला तो कुत्ते ने उसे दबोच लिया। पिटबुल कुत्ते ने बच्चे के चेहरे व गले के साथ हाथ में भी काटकर लहूलुहान कर दिया। कुत्ते की पकड़ इतनी मजबूत थी कि लोगों ने उसके मुंह में पेंचकस से खोलकर सालिम को छुड़ाया। किशोर को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालात बिगड़ते देख दिल्ली रेफर कर दिया। घटना के बाद कुत्ते ने अपने ही मालिक के बेटे सौरभ को भी काटकर घायल कर दिया। वह कुत्ते को पकड़कर घर ले जा रहा था। हालांकि कुत्ता मालिक मकान बंद कर सपरिवार फरार हो गया है। सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

(मेरठ से Sarfaraz Ahmad की रिपोर्ट )