News Nation Logo

मेरठ का मामूली कबाड़ी मन्नू कैसे बन गया करोड़ों का मालिक? आलीशान होटल की तरह बना डाला घर

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक मामूली से कबाड़ी मन्नू करोड़ों की प्रोपर्टी का मालिक बन गया. मन्नू का करोड़पति बनना आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jul 2021, 08:40:18 PM
Meerut

Meerut (Photo Credit: Google)

मेरठ :

 उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक रोचक मामला सामने आया है. यहां एक मामूली से कबाड़ी मन्नू करोड़ों की प्रोपर्टी का मालिक बन गया. मन्नू का करोड़पति बनना आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, मन्नू ने इतनी प्रापर्टी एक दिन में नहीं जोड़ी है, बल्कि यह उसकी काली कमाई से धीरे-धीरे अर्जित की गई है. हालांकि बाहर की दुनिया के लिए वह महज एक कबाड़ी ही था, लेकिन असल जिंदगी में मन्नू एक करोड़पति था. इस समय मन्नू इसलिए चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि मेरठ पुलिस ने उसकी एक करोड़ दस लाख रुपए की प्रोपर्टी कुर्क की है. इसके साथ ही पुलिस ने मन्नू पर सख्त कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ गैंगस्टर की धाराएं लगाई हैं.

यह भी पढ़ें : मेडिकल टीम की निगरानी में तेज गेंदबाज आवेश खान, मैच से बाहर: BCCI

अवैध गाडिय़ों के कटान से करोड़ों की प्रोपर्टी जुटा ली

आपको बता दें कि मेरठ का सोतींगज इलाका अवैध गाड़ी कटान की मंडी माना जाता है. पुलिस ने इन दिनों ऐसे ही अवैध कबाडिय़ों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. इस क्रम में थाना सदर बाजार पुलिस ने सोतीगंज के ही मुईनुद्दीन उर्फ मन्नू कवाड़ी की 1.10 करोड़ की प्रोपर्टी कुर्क कर ली है. पुलिस के अनुसार मन्नू ने मुंडाली क्षेत्र के कुंढ़ला गांव में तीन हजार गज का एक प्लॉट खरीदा था. जिसके बाद उसने यहां दूध की डेयरी का काम शुरू किया. लेकिन डेयरी की आड़ में यहां अवैध और चोरी के वाहन भी कटने लगे. पुलिस ने दावा किया है कि मन्नू ने अवैध गाडिय़ों के कटान से करोड़ों की प्रोपर्टी जुटा ली है. पुलिस ने मन्नू कबाड़ी की जो चल और अचल संपत्ति कुर्क की है, उसमें 95 लाख रुपए की कीमत का एक प्लॉट, 10 लाख रुपए की कीमत की एक अनुबंधित बस, 75 हजार रुपए की बाइक और एक स्कूटी शामिल है.

यह भी पढ़ें : DRDO ने स्वदेशी 'मैन-पोर्टेबल एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल' का किया सफल परीक्षण

पिछले साल भाजपा सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सोतीगंज में अवैध गाड़ी कटान का कारोबार कर रहे कई कबाडिय़ों के नाम लिखकर भेजे थे. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई कबाडिय़ों को गिरफ्तार किया था. उस समय पुलिस की पकड़ में आए कबाडिय़ों में मन्नू भी था. पुलिस ने मन्नू को जेल भेज दिया था तभी से वह जेल में बंद है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2021, 08:09:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो