News Nation Logo
अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक 32 जवान शहीद, गृह मंत्रालय ने संसद में दी जानकारी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम हुईं दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

BSP सरकार में शुरू हुआ था जेवर एयरपोर्ट का काम, कांग्रेस ने लगाया अड़ंगा: मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के ​गौतमबुद्धनगर जिले में जेवर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास किया. इस दौरान बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट का काम बसपा सरकार में शुरू हुआ था,

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Nov 2021, 05:11:57 PM
Mayawati

Mayawati (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के जेवर में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने गौतमबुद्धनगर के जेवर एयरपोर्ट की खूबियों के बारे में विस्तार से बताया. वहीं, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी सरकार गौतमबुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में ताज इण्टरनेशनल एयरपोर्ट व एविएशन हब एवं नोएडा से बलिया तक 8-लेन की गंगा एक्सप्रेस-वे आदि परियोजनाओं की मार्फत यूपी में रोजगार व विकास को नया आयाम दे रही थी, लेकिन पूरी तैयारी के बावजूद कांग्रेस सरकार ने अड़ंगा लगाकर असहयोग किया.

यह भी पढ़ें: वानखेड़े परिवार पर बयानबाजी नहीं कर सकेंगे नवाब मलिक, हाई कोर्ट का झटका

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रदेश का दौरा कर जनता को सौगातें दे रहे हैं. पूर्वांचल और बुंदेलखंड की जनता को सौगात देने के बाद गुरुवार को पीएम मोदी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को सौगात देने के लिए गौतमबुद्धनगर के जेवर पहुंचे. जेवर में उत्तर प्रदेश खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गौतमबुद्धनगर जिले में प्रदेश के पांचवे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास किया. नोएडा का यह ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट भारत का पहला प्रदूषण मुक्त एयरपोर्ट होगा.

यह भी पढ़ें: यूपी समेत दिल्ली ​हरियाणा के करोड़ों लोगों को होगा फायदा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों के कार्यकाल में दिल्ली और लखनऊ के बीच विकास परियोजनाओं को लेकर खींचतान बने रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के 7 दशक के बाद उत्तर प्रदेश को पहली बार वो सब मिलना शुरू हुआ है जिसका यह प्रदेश हकदार रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की वजह से ही यह संभव हो पा रहा है. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना और जिन्ना की बात कहते हुए एक बार फिर से अखिलेश यादव पर निशाना साधा. बीएसपी सरकार गौतमबुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में ताज इण्टरनेशनल एयरपोर्ट व एविएशन हब एवं नोएडा से बलिया तक 8-लेन की गंगा एक्सप्रेस-वे आदि परियोजनाओं की मार्फत यूपी में रोजगार व विकास को नया आयाम दे रही थी, लेकिन पूरी तैयारी के बावजूद कांग्रेस सरकार ने अड़ंगा लगाकर असहयोग किया.

First Published : 25 Nov 2021, 05:11:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.