logo-image

माफिया मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, अवधेश राय हत्याकांड में कोर्ट ने सुनाया फैसला

माफिया मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, अवधेश राय हत्याकांड में कोर्ट ने सुनाया फैसला

Updated on: 05 Jun 2023, 02:32 PM

नई दिल्ली:

Mafia Mukhtar Ansari Convicted: अवधेश राय हत्याकांड में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 32 साल बाद कोर्ट ने मुख्तार को दोषी करार देते हुए ता उम्र जेल में रहने का आदेश दिया है. वाराणसी के एमपी-एमएलए कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. इससे पहले कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी ठहराया. करीब तीन दशक बाद कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है. हालांकि, कोर्ट ने अभी सजा का ऐलान नहीं किया है. संभावना जताई जा रही है कि दोपहर दो बजे के बाद कोर्ट सजा का ऐलान भी करेगी. बता दें कि अवधेश राय कांग्रेस नेता अजय राय के भाई थे.  चेतगंज थाने से महज 50 मीटर दूर बदमाशों ने अवधेश राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या की साजिश का आरोप मुख्तार अंसारी पर लगा था. माफिया डॉन मुख्तार अभी जेल में बंद है. 

एक साल में मुख्तार अंसारी के खिलाफ चार मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है, लेकिन अवधेश राय हत्याकांड सभी मामलों में सबसे बड़ा है. कोर्ट 2 बजे के बाद सजा का ऐलान करेगी. इसके मद्देनजर कोर्ट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, हताहत की खबर नहीं

अजय राय ने कोर्ट के फैसला का किया स्वागत

सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले का कांग्रेस नेता अजय राय ने स्वागत किया. अजय राय ने बताया कि वह कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि भाई की हत्या करने वाले अपराधियों के खिलाफ तीन दशक से ज्यादा समय से संघर्ष कर रहा हूं. माफिया के धनबल, बाहुबल और सत्ता से गठजोड़ के आगे ना कभी झुका और ना आगे झुकुंगा. उन्होंने कहा कि बड़े भाई की निर्ममत तरीके से हत्या करने वाले को कोर्ट कठोर से कठोर सजा देगी.