logo-image

ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, हताहत की खबर नहीं

ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे

Updated on: 05 Jun 2023, 11:37 AM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident: ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा हो गया है मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ओडिशा के बरगढ़ में मालगाड़ी के पांच से सात डिब्बे ट्रैक से उतर गए हैं. जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी में चूना पत्थर भरा हुआ था. हालांकि, हादसे में किसी तरह की हताहत होने की खबर नहीं है.  घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर मौजूद है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि मालगाड़ी डिरेल कैसे हुई है. रेलवे और प्रशासन की टीम मौके पर पहुची है. मालगाड़ी एक्सीडेंट की जांच की जा रही है.

बता दें कि 2 जून को कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गया था. इसमें 280 लोगों की जान चली गई थी. वहीं, 1000 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं, अभी तक 170 शवों की पहचान नहीं की गई है. मृतकों के परिजनों की तलाश की प्रक्रिया जारी है. इसके अलावा बालासोर में हुए हादसे के बाद ट्रैक को रिस्ट्रक्चर करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. 7 जून से रूट पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने की उम्मीद है. रेलवे ने बताया कि ट्रैकों पर बिखड़े मलबे को हटा लिया गया है. ट्रैक को सही करने का काम जारी है. बुधवार से ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Balasore Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का रोते हुए वीडियो वायरल, जानें कारण

मेन लाइन से लूप लाइन पर चली गई थी कोरोमंडल एक्सप्रेस

निरीक्षण रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बालासोर के  बहानगा बाजार स्टेशन के पास हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस को ग्रीन सिग्नल था, लेकिन तुरंत ही उसे रोक दिया गया, लेकिन कोरोमंडल एक्सप्रेस तेज रफ्तार से गुजर रही थी. इसी दौरान लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. इसकी चपेट में यशवंतपुर एक्सप्रेस भी आ गया. तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. 

ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई करेगी

ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. रेलवे की सिफारिश पर सीबीआई ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच करेगी. रविवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी दी.