News Nation Logo

लखनऊ: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला, 2 सगे भाइयों समेत 4 गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 19 Jul 2022, 03:20:13 PM
Lulu mall Namaz Controversy, 4 arrested by Lucknow Police

Lulu mall Namaz Controversy, 4 arrested by Lucknow Police (Photo Credit: Lucknow Police)

highlights

  • लुलु मॉल नमाज मामले में 4 गिरफ्तार
  • लखनऊ पुलिस ने कर ली सभी की पहचान
  • गिरफ्तार लोगों में 2 सगे भाई भी शामिल

:  

लखनऊ के लुलु मॉल में साजिश वाली नमाज पढ़ने के जुर्म में लखनऊ पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें नोमान, लुकमान, आतिफ और रेहान के नाम शामिल हैं. पुलिस को इनके बाकी चार साथियों की तलाश अभी भी है. ये सभी लखनऊ के खुर्रम नगर इलाके में रहते थे, जहां से पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया. बता दें कि कुछ दिन पहले लखनऊ के लुलु मॉल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग नमाज अदा करते दिख रहे थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद काफी बवाल हुआ था. हिंदू संगठनों ने हनुमान चालीसा के पाठ की भी कोशिश की थी. 

गिरफ्तार लोगों में 2 सगे भाई

इस मामले में गिरफ्तार नोमान और लुकमान सगे भाई हैं और सीतापुर के रहने वाले हैं यह दोनों लखनऊ के खुर्रम नगर में रहते थे. पुलिस ने इन सभी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और इन सभी से अभी भी पूछताछ जारी है कि उन्होंने किसके कहने पर नमाज पढ़ी थी और नमाज पढ़कर वीडियो वायरल करने के पीछे क्या साजिश थी और वीडियो में दिखाई दे रहे 8 लोगों के अलावा इस साजिश में और कौन-कौन शामिल था.

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा ने भरा नामांकन, कई नेता रहे मौजूद

सीएम योगी ने लिया है मामले का संज्ञान

इस पूरे प्रकरण का मुख्यमंत्री ने भी गंभीरता से संज्ञान लिया है. उन्होंने लुलु मॉल पर राजनीति करने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में अगर पुलिस ढिलाई बरतती है, तो पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ भी मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं.

First Published : 19 Jul 2022, 03:20:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.