logo-image

Lucknow: अचानक धूं-धूं कर जलने लगी सिटी बस, ड्राइवर झुलसा, कंडक्टर और सवारियों ने बचाई कूदकर जान

Lucknow City Bus Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार की शाम एक बस में अचानक आग ला गई. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन बस ड्राइवर बुरी तरह से झुलस गया.

Updated on: 09 Apr 2024, 01:24 PM

नई दिल्ली:

Lucknow City Bus Fire: लखनऊ में सोमवार शाम एक सिटी बस में अचानक आग लग गई. आग लगते ही बस धूं-धूं कर जलने लगी. जिससे ड्राइवर झुलस गया. जबकि कंडक्टर और सवारियों ने बस से कूदकर जान बचाई. ड्राइवर को शहर के लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में कंडक्टर को भी चोटें आई हैं. जानकारी के मुताबिक, बस में आग तकनीकी की खराबी के चलते लगी. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

सीएनजी बस में लगी थी आग

सरोजनीनगर फायर स्टेशन के ऑफिसर ब्रजेश कुमार ने बताया कि ऐसी आशंका है कि सीएनजी सिलेंडर में लीकेज थी. उसी समय ड्राइवर ने गाड़ी स्टार्ट कर दी और स्पार्किंग के चलते आग लग गई. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सवारियां बैठाने के लिए ड्राइवर ने बस को खड़ा किया था. तभी बस में अचानक से धुंआ और आग की लपटें उठने लगी.

ये भी पढ़ें: 'जब देश मजबूत होता है तो दुनिया उसकी सुनती है', पीलीभीत की जनसभा में बोले PM मोदी

बस ड्राइवर झुलसा

बस में आग लगते ही ड्राइवर ने गेट खोलने की कोशिश की, लेकिन वह फंस गया. देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गईं. चालक किसी तरह से गेट खोलकर बस से बाहर निकल पाया लेकिन इस दौरान वह झुलस गया. वहीं कंडक्टर और सवारियों ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचाई. बस में आग लगते ही पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए. सुरक्षा को देखते हुए सड़क पर वाहनों का आवागमन रोकना पड़ा. सरोजनीनगर फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें: MVA Seat Sharing: महाराष्ट्र में MVA ने किया शेयर शेयरिंग का ऐलान, जानें किसके हिस्से कितनी सीट

ड्राइवर को अस्पताल में कराया भर्ती

हादसे के बाद बस ड्राइवर और कंडक्टर को सरोजनीनगर इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी ने लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया. जहां ड्राइवर की हालत नाजुक बनी हुई है. उधर बस में आग लगने से शहीदपथ और कानपुर रोड पर वाहनों की लाइन लग गई. इस दौरान पुलिस कर्मियों ने करीब एक घंटे से सड़क पर यातायात को रोकना पड़ा.