logo-image

गंगाजल से किया शुद्ध, भगवान शंकर पर चढ़ाया जल, सब हुआ ताजमहल के सामने

ताजमहल के सामने भगवान भोलेनाथ की पूजा की गई. अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल अध्यक्ष पवन बाबा ने ताज महल के ठीक सामने पूजा, हवन और अगरबत्ती जलाई.

Updated on: 08 Mar 2024, 03:33 PM

नई दिल्ली:

देशभर में आज महाशिवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ देखी जा रही है. भक्त भोलनाथ  इस शुभ अवसर पर यूपी के आगरा में ताज महल के सामने शिव पूजा की खबर सामने आई है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मेहताब बाग के अंदर भगवान भोलेनाथ की पूजा की है. आपको बता दें कि यह पूजा बहुत ही धूमधाम से की गई. यहां भगवान शंकर का जलाभिषेक किया गया. अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल अध्यक्ष पवन बाबा ने ताज महल के ठीक सामने पूजा, हवन और अगरबत्ती जलाई.

ताजमहल के सामने शिव तांडव
इसके बाद डमरू की ध्वनि से पूरा क्षेत्र शिवमय हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर सुबह 8 बजे अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल उपाध्यक्ष पवन बाबा मेहताब बाग के अंदर टिकट लेकर ताज महल के सामने पहुंचे. उनके हाथ में डमरू, त्रिशूल और पूजा सामग्री थी. वहां पहुंचकर बाबा ने सबसे पहले बड़े विधि-विधान से ताज महल के सामने की जगह को गंगा जल से शुद्ध किया. इसके बाद पूजा शुरू हुई.

ये भी पढ़ें- तेल या घी, महाशिवरात्रि पर शिव जी के आगे कौन-सा दीपक जलाना है शुभ?

10 मिनट तक करते रहें पूजा
पवन बाबा ने हर-हर महादेव कहकर पूजा शुरू की. इस दौरान उन्होंने तेजो महालय की आरती करते हुए 'कर बम बम भोले बम बम भोले' का जाप कर शिव तांडव शुरू किया. उन्होंने करीब 10 मिनट तक पूजा की. मेहताब बाग में सुरक्षाकर्मियों द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास किया गया. तब तक बाबा तेजो महालय पर बेलपत्र, धतूरा और बेर तेजो चढ़ा चुके थे. हालांकि कुछ देर बाद सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति पर काबू पा लिया.