logo-image

LS ByPolls: रामपुर से आसिम रजा को SP का टिकट, आजम खान ने खुद किया ऐलान

रामपुर लोकसभा सीट पर उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आसिम रजा को अपना उम्मीदवार बनाया है. उनके नाम की घोषणा खुद आजम खान ने की. अब तक माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी यहां से आजम खान की पत्नी डॉ तंजीम फातिमा को टिकट देने वाली है और सूत्रों के हवाले से मीडिया में भी ये खबर चल रही थी.

Updated on: 06 Jun 2022, 02:24 PM

highlights

  • आसिम रजा को समाजवादी पार्टी का टिकट
  • रामपुर से आसिम रजा बने सपा के प्रत्याशी
  • अब तक थी आजम की पत्नी डॉ तंजीम के नाम की सुगबुगाहट

रामपुर/लखनऊ:

रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Loksabha Seat) पर उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आसिम रजा को अपना उम्मीदवार बनाया है. उनके नाम की घोषणा खुद आजम खान ने की. अब तक माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) यहां से आजम खान की पत्नी डॉ तंजीम फातिमा को टिकट देने वाली है और सूत्रों के हवाले से मीडिया में भी ये खबर चल रही थी. लेकिन आखिरी वक्त में आजम खान ने आसिम रजा के नाम का ऐलान किया. वो आजम खान के करीबी माने जाते हैं और वर्तमान समय में रामपुर में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं. 

नामांकन के आखिरी दिन आसिम रजा का नाम आया सामने

आज रामपुर में नामांकन का आखिरी दिन है. अब तक समाजवादी पार्टी ने यहां से किसी प्रयाशी का नाम तय नहीं किया था. ऐसे में सोमवार की सुबह मीडिया रिपोर्ट्स में ये बातें सामने आई कि डॉ तंजीम फातिमा का नाम सपा ने फाइनल कर दिया है. लेकिन नामांकन से ठीक पहले आजम खान ने आसिम रजा के नाम की घोषणा कर दी.

ये भी पढ़ें: नुपूर शर्मा को गिरफ्तार किया जाए, अरब देशों के दबाव में पार्टी ने निकाला: ओवैसी

आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव या फिर कोई और?

समाजवादी पार्टी के सूत्रों पर आधारित खबर में बताया गया था कि धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं. वो भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को चुनौती देते. लेकिन अभी तक आजमगढ़ लोकसभा सीट को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा सीट और रामपुर लोकसभा सीट दोनों ही समाजवादी पार्टी की मजबूत पकड़ वाली सीटें हैं. आजमगढ़ सीट खुद अखिलेश यादव ने खाली की है. उन्होंने करहल विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करने के बाद आजमगढ़ सीट छोड़ दी थी. इस सीट से 2014 में मुलायम सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने मैनपुरी सीट भी जीती थी, लेकिन उसे बाद में छोड़ दिया था. वो आजमगढ़ में बने रहे थे. उनके बाद अखिलेश यादव और अब पार्टी यहां से परिवार के सदस्य धर्मेंद्र यादव को लोकसभा चुनाव में उतार रही है. समाजवादी पार्टी की कोशिश है कि ये पार्टी हाथ से न निकले. यहां से बीजेपी ने फिर से भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को ही प्रत्याशी बनाया है. वो आम चुनावों में अखिलेश यादव से नजदीकी मुकाबले में हार गए थे. बीएसपी ने यहां से पूर्व मंत्री और मजबूत नेता गुड्डू जमाली को टिकट दिया है.