logo-image

करंट लगने से तेंदुए की मौत, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया जला हुआ शव

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक तेंदुए की करंट लगने से मौत हो गई. तेंदुआ कथित रूप से एक किसान द्वारा आलू के खेत की बाड़ पर रखे बिजली के तारों के संपर्क में आ गया था.

Updated on: 17 Jan 2021, 11:24 AM

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक तेंदुए की करंट लगने से मौत हो गई. तेंदुआ कथित रूप से एक किसान द्वारा आलू के खेत की बाड़ पर रखे बिजली के तारों के संपर्क में आ गया था. अलीगढ़ रेंज की वन संरक्षक अदिति शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए आईवीआरआई बरेली भेजा गया है और मौत के सटीक कारण का पता रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगा.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सबसे वरिष्ठ सदस्य ओम प्रकाश शर्मा का निधन

हालांकि, जिस तरह तेंदुए का शव लटका हुआ पाया गया है, उसे देखने में ऐसा लग रहा है कि तेंदुए को करंट लगाया गया है. उसका शरीर आंशिक रूप से जला हुआ था. वन अधिकारी के अनुसार, तेंदुए का शव खेत से सुरक्षित स्थिति में बरामद किया गया और उसके दांत, नाखून, पूंछ को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है.

ये भी पढ़ें- BSP को लगा जबरदस्त झटका, महापौर सुनीता वर्मा समेत कई नेता SP में शामिल

वहीं बरौली निवासी किसान धर्मपाल के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9, 50 और 51 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. वन अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने रात में जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा करने के लिए अपने खेत की बाड़ पर बिजली के तार रखे थे.