logo-image

LDA ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे सहित चार लोगों को अवैध निर्माण कराने के लिए जारी किया नोटिस

विकास दुबे के परिवार पर अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की गाज गिरी है. LDA ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे सहित चार लोगों को अवैध निर्माण कराने के लिए नोटिस जारी कर दी है.

Updated on: 14 Jul 2020, 11:51 AM

लखनऊ:

विकास दुबे के परिवार पर अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की गाज गिरी है. LDA ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे सहित चार लोगों को अवैध निर्माण कराने के लिए नोटिस जारी कर दी है. इस बार प्राधिकरण की विहित प्राधिकारी रितु सुहास की कोर्ट से नोटिस जारी हुई है. नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. उन्हें धारा 27 की नोटिस दी गयी है. इसका जवाब न आने पर ध्वस्तीकरण का आदेश जारी हो जाएगा. कोर्ट ने माना है कि एक ही प्लाट को 4 टुकड़ों में बांटने की जानकारी एलडीए को नहीं दी गई है. इस लिए सभी 4 मकानों को नोटिस दिया गया है. विकास दुबे का एक और खजांची एसटीएफ की रडार पर है. सूत्रों के अनुसार काकादेव निवासी एक और खजांची एसटीएफ के रडार पर . कुछ महीने पहले इसी व्यक्ति ने पनकी में 8 फ्लैट 4 करोड़ रुपये में बेचे थे. जिसमें विकास दुबे का पैसा लगा था. इसके अलावा इसी व्यक्ति के नाम विकास दुबे ने कई संपत्तियां खरीदी थीं. जय वाजपेई की तरह की इस व्यक्ति को भी विकास दुबे ने अपना खजांची बना रखा था.

यह भी पढ़ें- कोरोना पर राहुल गांधी ने फिर घेरा मोदी सरकार को, कहा- इस हफ्ते 10 लाख पार कर जाएंगे मामले

विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया

वहीं दूसरी तरफ कानपुर पुलिस ने बिकरू पुलिस मुठभेड़ के आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. शशिकांत के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. शशिकांत से पूछताछ के आधार पर पुलिस मुठभेड़ में लूटी गयी पुलिस की एके 47 रायफल और उसके 17 कारतूस तथा इंसास रायफल और उसके 20 कारतूस बरामद किए गए हैं. एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कानपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को सोमवार देर रात्रि दो बज कर पचास मिनट पर चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि शशिकांत ने पूछताछ में जानकारी दी कि लूटा गया असलहा उसके और विकास दुबे के मकान में छिपा है.

यह भी पढ़ें- दुकानदारों ने रंगदारी नहीं दी तो रंगदारों ने JCB मशीन से ढहा दी दुकानें

मुठभेड़ के दौरान पुलिस से लूटे गये थे

इसी के आधार पर विकास दुबे के घर से एके 47 रायफल और 17 कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास रायफल और 20 कारतूस बरामद हुये हैं. ये हथियार मुठभेड़ के दौरान पुलिस से लूटे गये थे. उन्होंने बताया कि बिकरू पुलिस मुठभेड़ में 21 नामजद अभियुक्तों में से चार अभियुक्त गिरफ्तार किये गये हैं, छह अभियुक्त अलग-अलग पुलिस मुठभेड़ों में मारे गये हैं. अभी 11 नामजद अभियुक्त की तलाश की जा रही है