News Nation Logo

संयुक्त किसान मोर्चा मृत किसानों को देगा श्रद्धांजलि, आज मनाया जाएगा शहीद किसान दिवस

लखीमपुर खीरी में आज दिवंगत किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अददास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 12 Oct 2021, 07:56:46 AM
kisan morcha

संयुक्त किसान मोर्चा मृत किसानों को देगा श्रद्धांजलि (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

highlights

  • देश के 40 से ज्यादा किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन में शामिल होंगे.
  • आंदोलन को लेकर प्रदेश के 13 जिलों में 20 सीनियर पुलिस अफसर भी तैनात करे गए हैं.

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में आज दिवंगत किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अददास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. मोर्चा के तहत देश के 40 से ज्यादा किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन में शामिल होंगे. इस मौके पर देश भर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. वहीं शाम को मोमबत्तियां जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. मोर्चा के आह्वान पर देशभर में 12 अक्तूबर को शहीद किसान दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इसमें बड़ी संख्या में किसानों के शामिल होने की उम्मीद है.

बताया जा रहा है कि लखीमपुर हिंसा के मामले में तिकुनिया में साहेबजादा इंटर कॉलेज में  शहीदों की 'अंतिम अरदास' में हजारों किसानों के शामिल होने का अंदेशा है. लखीमपुर जिले में संवेदनशीलता को देखते हुए आईजी रेंज लखनऊ व एडीजी जोन के अलावा दस अन्य पुलिस अफसरों की तैनाती करी गई है. संयुक्त किसान मोर्चा के किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश के 13 जिलों में 20 सीनियर पुलिस अफसर भी तैनात करे गए हैं.

ये भी पढ़ें: गांव हो या फिर शहर, रात में नहीं कटेगी बिजली: सीएम योगी

घरों के बाहर पांच मोमबत्तियां जलाने का किया आग्रह

संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से मंगलवार रात को आठ बजे तक अपने घरों के बाहर पांच मोमबत्तियां जलाने का आह्वान किया है. संगठन ने भाजपा सांसद अजय मिश्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करी है. किसानों की मांग है कि उन्हें बर्खास्त करा जाए. गौरतलब है कि बीते दिनों तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर चार किसानों की मौत हो गई थी। वहीं कई लोग घायल हो गए थे. इसके बाद भड़की हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई. इसमें एक पत्रकार भी शामिल थे. संगठन ने ऐलान​ किया है कि 15 अक्तूबर को किसान संगठनों की ओर से भाजपा नेताओं के पुतले जलाकर दशहरा मनाया जाएगा.

First Published : 12 Oct 2021, 07:54:57 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.