News Nation Logo

गांव हो या फिर शहर, रात में नहीं कटेगी बिजली: सीएम योगी

कोयले की आपूर्ति में किल्लत की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति बनाए रखने के लि

| Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Oct 2021, 07:48:57 PM
CM Yogi

CM Yogi (Photo Credit: फाइल फोटो)

:

कोयले की आपूर्ति में किल्लत की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं. इस ​दौरान वह ओवरबिलिंग, फेक बिलिंग पर भी सख्त नजर आए. डन्होंने कहा कि एजेंसी के खिलाफ दर्ज की जाए. सीएम ने कहा कि प्रदेश में अनवरत बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर अतिरिक्त बिजली खरीदें. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने कहा कि विजिलेंस की टीम अनावश्यक किसी भी उपभोगता को परेशान न करें. प्रदेश में तत्काल प्रभाव से लागू ओटीएस स्कीम लागू की जाए और साथ ही  गलत मीटर रीडिंग बनाने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट किया जाए. सीएम ने प्रदेश के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सायं 06 बजे से प्रातः 07 बजे तक निरन्तर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए. सीएम योगी ने कहा कि पर्वों एवं त्योहारों के समय में रात्रि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति आवश्यक है. विद्युत बिलों के सम्बन्ध में शीघ्र ही एकमुश्त समाधान योजना OTS लागू करने के निर्देश भी दिए.

उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर्स को निर्धारित व्यवस्था के अनुसार ग्रामीण इलाकों में 48 तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घण्टों में आवश्यक रूप से बदला जाए. ट्रांसफार्मर्स की क्षमता वृद्धि के सम्बन्ध में पूर्व में लागू व्यवस्था को पुनः क्रियान्वित किया जाए. किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी के सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही की जाए. ट्यूबवेल के कनेक्शन समयबद्ध ढंग से प्रदान किए जाएं. सीएम योगी ने कहा कि सौभाग्य योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों के विद्युत बिलों में गड़बड़ी के मामलों का तत्काल समाधान कराया जाए. सभी विद्युत वितरण निगमों को विद्युत व्यवस्था सुचारु बनाए रखने तथा लाइन लॉस को कम करने के निर्देश भी दिए.

First Published : 11 Oct 2021, 07:48:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.