News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

लखीमपुर हिंसाः क्रूरता की हदें हुई पार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई खुलासे

Lakhimpur Kheri Incident: किसी की गोली लगने से नहीं हुई मौत, जानें पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या आया सामने

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Oct 2021, 09:26:39 AM
lakhimpur khiri

किसी की गोली लगने से नहीं हुई मौत, जानें PM रिपोर्ट में क्या आया सामने (Photo Credit: ANI )

highlights

  • लखीमपुर खीरी हिंसा में मार गए लोगों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया सामने
  • चारों किसानों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने
  • किसी की भी गोली लगने से नहीं हुई है मौत

नई दिल्ली :

यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में मारे गए 8 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) सामने आ गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात सामने नहीं आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डंडो की पिटाई से बैक बोन और गले की हड्डी में चोट लगने, पिटाई की वजह से दिमाग में ब्लड क्लॉटिंग होने, शरीर में अन्य कई जगह अंदरूनी चोट लगने, एक्सीडेंटल इंजुरी, सिर पर घारदार हथियार से वार होने, आपाधापी में शरीर के दूसरे अंगों पर चोट लगने के कारण मृत्यु होने की बात कही गई है. 

संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया था कि चार किसानों में से एक किसान की हत्या केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष (मोनू) मिश्रा ने गोली मारकर की है. अन्य किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारा गया है. हालांकि किसानों के शव की पोस्टमार्टम सामने आने के बाद गोली मारने की बात महज अफवाह साबित हुई है. 

इसे भी पढ़ें:लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी, बैठी हैं उपवास पर, PAC कैंप के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

बता दें कि रविवार शाम को लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे की गाड़ी चढ़ गई . जिसमें चार किसान की मौत हो गई. इसके बाद किसान और टेनी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. जिसमें टेनी के 3 कार्यकर्ता और ड्राइवर की मौत हो गई. वहीं, हिंसा में एक पत्रकार जख्मी हो गया. जिसका 4 अक्टूबर को इलाज के दौरान मौत हो गई. 

इधर सोमवार को किसान संगठनों और प्रशासन के बीच कई दौर की वार्ता के बाद समझौता हो गया. मृतकों के परिवारवालों को 45-45 लाख का मुआवजा, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया गया.इसके साथ ही पूरे मामले की न्यायिक जांच कराए जाने को लेकर समझौता हुआ. 

First Published : 05 Oct 2021, 09:10:44 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.