logo-image

कानपुर गोलीकांड में कानपुर के एसएसपी रहे अनंत देव पर गिरी गाज, STF से हटाकर PAC भेजा गया

कानपुर मामले में शंक के घेरे में आए आईपीएस अनंत देव (Anant Dev) का तबादला हो गया है. कानपुर में एसएसपी रहे अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर पीएसी में भेज दिया गया है.

Updated on: 07 Jul 2020, 10:22 PM

नई दिल्‍ली:

कानपुर गोलीकांड (kanpur Shootout) में योगी सरकार (Yogi Government) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने चार आईपीएस के ट्रांसफर कर दिए हैं. कानपुर मामले में शंक के घेरे में आए आईपीएस अनंत देव (Anant Dev) का तबादला हो गया है. कानपुर में एसएसपी रहे अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर पीएसी में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः चीन ने गलवान घाटी में लिया यू-टर्न तो भड़की पाकिस्तानी अवाम, जानें क्यों 

आपको बता दें कि अभी तक गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस को विकास दुबे सुराग भी नहीं मिल पा रहा है, जबकि पिछले कुछ दिन से ताबड़तोड़ कई जगह छापेमारी जारी है. इस पर योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए कानपुर के एसएसपी रहे अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर PAC भेज दिया. विकास दुबे मामले में शंक के घेरे में अनंत देव तिवारी हैं. अनंत देव पर कार्रवाई न करने आरोप है. अनंत देव तिवारी पीएसी मुरादाबाद के डीआईजी बनाए गए हैं. इसके अलावा ही अमित पाठक एसएसपी वाराणसी बनाए गए. मुरादाबाद सुधीर कुमार सिंह एसएसपी एसटीएफ और प्रभाकर चौधरी मुरादाबाद एसएसपी तैनात किए गए.

यूपी पुलिस की तमाम टीमें विकास दुबे की तलाश में जुटी हुई हैं. पुलिस ने मंगलवार को भी उसके कई ठिकानों पर दबिश दी थी. उसके गांव में मौजूद हर घर को खंगाला गया. यूपी पुलिस ने उसके एक साथी को हिरासत में लिया है. सूत्रों के अनुसार, विकास दुबे के बारे में पुलिस को अब कुछ पुख्ता जारकारी हाथ लगी है, लेकिन कामयाबी अभी नहीं मिल पाई है. विकास की गिरफ्तारी के लिए उसके सिर पर ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया गया है.

विकास दुबे के सहयोगियों के PHOTO VIRAL, पुलिस ने 15 वांछितों के पोस्टर किए जारी

आपको बता दें कि कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का आरोपी विकास दुबे के सहयोगियों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है. पुलिस ने 15 वांछितों के नाम और फोटो बना पोस्टर जारी किए. सभी साथियों के नाम और फोटो जारी किए. वारदात के 4 दिन बाद भी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

यह भी पढ़ेंः भारत का आर्थिक कुप्रबंध एक त्रासदी है, इससे लाखों परिवार नष्ट होंगे : राहुल गांधी

वहीं, विकास दुबे की आखिरी लोकेशन बिजनौर में मिली है. पुलिस की 30 टीमें गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है. विकास दुबे के साथी जय वाजपेयी के घर पुलिस पहुंची है. उसके घर पर पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही है. वहीं लखनऊ एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चौबेपुर में हुई घटना हृदय विदारक थी.