logo-image

Kanpur में भीषण आग हादसा, झोपड़ी में सो रहे मां-बाप और 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत

Kanpur Fire Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से बड़ी खबर सामने आई है. यहां देर रात हुए एक भीषण आग हादसे में माता-पिता और बच्चों समेत 5 लोगों की जलकर मौत हो गई है. घटना की जानकारी लगते ही मौके पहुंची पुलिस

Updated on: 12 Mar 2023, 09:26 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से बड़ी खबर सामने आई है
  • एक भीषण आग हादसे में 5 लोगों की जलकर मौत हो गई
  • उस समय हुआ जब परिवार के ही लोग झोपड़ी में सोए हुए थे

New Delhi:

Kanpur Fire Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से बड़ी खबर सामने आई है. यहां देर रात हुए एक भीषण आग हादसे में माता-पिता और बच्चों समेत 5 लोगों की जलकर मौत हो गई है. घटना की जानकारी लगते ही मौके पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक परिवार को पांचों लोगों की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर ही है. हादसा रूरा थाना क्षेत्र के हारामऊ गांव  का बताया जा रहा है. 

हादसे के समय पूरा परिवार झोपड़ी में सोया हुआ था

हारामऊ गांव में उस समय हुआ जब परिवार के ही लोग झोपड़ी में सोए हुए थे. यही वजह है कि आग लगने के बाद वो बाहर नहीं निकल पाए. एसपी कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती की एक झोपड़ी में आग लगने से दंपती सतीश और काजल व उनके तीन बच्चों सनी, संदीप और गुड़िया का जलकर मौत हो गई. लोगों ने जब चीख पुकार सुनी तो उनको घटना की जानकारी लगी. लोगों ने बालू रेत और बाल्टियों से पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. तभी हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई. जिसके बाद एसएचओ, सीओ और एसपी देहात मौके पर पहुंचे. 

Petrol Diesel Prices: यूपी-हरियाणा में अचानक गिरे तेल के दाम, जारी हुए नए रेट

झोंपड़ी में आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रही पुलिस

एसपी कानपुर देहात ने जानकारी देते हुए बताया कि झोपड़ी में आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है. अगर कोई दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड और पुलिस जांच कर रही है. इसके साथ ही बस्ती के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.