logo-image

कानपुर: विकास दुबे मामले में बड़ी कार्रवाई, चौबेपुर थाने के 68 पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

कानपुर गोलीकांड (Kanpur Encounter) में मंगलवार देर रात पुलिस कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. विकास दुबे मामले (Vikas Dubey case) में कानपुर के एसएसपी ने पूरे चौबेपुर थाने को लाइन हाजिर किया.

Updated on: 07 Jul 2020, 11:16 PM

नई दिल्‍ली:

कानपुर गोलीकांड (Kanpur Encounter) में मंगलवार देर रात पुलिस कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. विकास दुबे मामले (Vikas Dubey case) में कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने पूरे चौबेपुर थाने को लाइन हाजिर किया. थाने के सभी 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया. इससे पहले योगी सरकार ने कानपुर के एसएसपी रहे आईपीएस अनंत देव का तबादला कर दिया है. अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर पीएसी मुरादाबाद डीआईजी बनाया गया है.

कानपुर गोलीकांड में कानपुर के एसएसपी रहे अनंत देव पर गिरी गाज, STF से हटाकर PAC भेजा गया

कानपुर गोलीकांड (kanpur Shootout) में योगी सरकार (Yogi Government) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने चार आईपीएस के ट्रांसफर कर दिए हैं. कानपुर मामले में शंक के घेरे में आए आईपीएस अनंत देव (Anant Dev) का तबादला हो गया है. कानपुर में एसएसपी रहे अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर पीएसी में भेज दिया गया है.

यह भी पढे़ंः सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर देख सुष्मिता सेन ने कही ये बात

आपको बता दें कि अभी तक गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस को विकास दुबे सुराग भी नहीं मिल पा रहा है, जबकि पिछले कुछ दिन से ताबड़तोड़ कई जगह छापेमारी जारी है. इस पर योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए कानपुर के एसएसपी रहे अनंत देव को एसटीएफ से हटाकर PAC भेज दिया. विकास दुबे मामले में शंक के घेरे में अनंत देव तिवारी हैं. अनंत देव पर कार्रवाई न करने आरोप है. अनंत देव तिवारी पीएसी मुरादाबाद के डीआईजी बनाए गए हैं. इसके अलावा ही अमित पाठक एसएसपी वाराणसी बनाए गए. मुरादाबाद सुधीर कुमार सिंह एसएसपी एसटीएफ और प्रभाकर चौधरी मुरादाबाद एसएसपी तैनात किए गए.

यह भी पढे़ंः कानपुर गोलीकांड में IPS अनंत देव पर गिजी गाज, STF से हटाकर PAC भेजा गया

यूपी पुलिस की तमाम टीमें विकास दुबे की तलाश में जुटी हुई हैं. पुलिस ने मंगलवार को भी उसके कई ठिकानों पर दबिश दी थी. उसके गांव में मौजूद हर घर को खंगाला गया. यूपी पुलिस ने उसके एक साथी को हिरासत में लिया है. सूत्रों के अनुसार, विकास दुबे के बारे में पुलिस को अब कुछ पुख्ता जारकारी हाथ लगी है, लेकिन कामयाबी अभी नहीं मिल पाई है. विकास की गिरफ्तारी के लिए उसके सिर पर ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया गया है.

विकास दुबे के सहयोगियों के PHOTO VIRAL, पुलिस ने 15 वांछितों के पोस्टर किए जारी

आपको बता दें कि कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का आरोपी विकास दुबे के सहयोगियों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है. पुलिस ने 15 वांछितों के नाम और फोटो बना पोस्टर जारी किए. सभी साथियों के नाम और फोटो जारी किए. वारदात के 4 दिन बाद भी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है.