logo-image

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के सहयोगी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ के खिलाफ बृहस्पतिवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है.

Updated on: 31 Jul 2020, 06:46 AM

लखनऊ:

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ के खिलाफ बृहस्पतिवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बृहस्पतिवार देर रात एक बयान में बताया कि जयकांत बाजपेयी के विरूद्ध गिरोह बनाकर अपराध करने व अवैध संपत्ति अर्जित करने के संबंध में थाना नजीराबाद कानपुर (Kanpur) में उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. गैंग के अन्य सदस्यों में उसके भाई शोभित बाजपेयी, रजयकांत बाजपेयी तथा अजयकांत बाजपेयी शामिल है.

यह भी पढ़ें: Unlock 3.0: यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, बंद रहेंगे स्कूल-सिनेमाघर 

बयान में आगे कहा गया कि जयकांत बाजपेयी व उसके साथियों का एक संगठित गिरोह है जो सरकारी जमीन पर कब्जा करने, विधि विरूध्द जमाव, गाली गलौज, मारपीट कर जघन्य घटनायें कारित कर स्वंय व अपने गिरोह के सदस्यों के आर्थिक लाभ के लिये धन अर्जित कर समाज विरोधी क्रिया कलाप करता है. अभियुक्त जयकांत बाजपेयी वर्तमान में जिला जेल कानपुर देहात में बंद है जबकि शेष अन्य की गिरफतारी के प्रयास किये जा रहे है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की नई साजिश 'प्लान 5 अगस्त', भारत के विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

इससे पहले 27 जुलाई सोमवार को उप्र सरकार ने जनपद कानपुर नगर के अभियुक्त जयकान्त बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय से कराये जाने का अनुरोध द्वारा किया था. जयकांत मारे गये गैंगस्टर विकास दुबे का खास सहयोगी और खजांची माना जाता था.