News Nation Logo

ग्रामीणों ने नहीं लगवाया टीका तो SDM ने कटवा दी पूरे गांव की बिजली

कन्नौज के वीरपुर गांव में लगे विशेष कैंप में जब टीका लगवाने कोई नहीं आया तो नाराज एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी. साथ ही टीकाकरण कैंप को भी नगला-खरगाई गांव में शिफ्ट कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 03:30:07 PM
vaccination

ग्रामीणों ने नहीं लगवाया टीका तो SDM ने कटवा दी पूरे गांव की बिजली (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • वीरपुर गांव में जिला प्रशासन ने लाइट काट दी 
  • गांव के लोग कोविड वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं
  • कोटे की सरकारी दुकान से राशन भी नहीं मिलेगा

कन्नौज:

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाई जा रही कोविड वैक्सीन को लेकर गांव के लोगों में भय है. कोरोना वैक्सीन को लेकर दहशत ऐसी की गांव में जब टीकाकरण का कैंप लगा. तो कोई टीका लगवाने बाहर नहीं आया. दरअसल. उत्तर प्रदेश के कन्नौज के वीरपुर गांव में लगे विशेष कैंप में जब टीका लगवाने कोई नहीं आया तो नाराज एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी. साथ ही टीकाकरण कैंप को भी नगला-खरगाई गांव में शिफ्ट कर दिया. दरअसल. स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों से कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए कहा. काफी देर तक जब कोई ग्रामीण नहीं पहुंचा तो टीम प्रभारी ने सूचना एसडीएम देवेश गुप्ता को दी. उन्होंने गांव पहुंच तीन घंटे तक ग्रामीणों को समझाया. लेकिन कोई टीका लगवाने को तैयार नहीं हुआ. इस पर नाराज एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी. कोटेदार को बुलाकर राशन वितरण न करने के निर्देश दिए. हालांकि. इसके बाद भी ग्रामीणों ने टीका नहीं लगवाया.

यह भी पढ़ें :बसपा की बड़ी कार्रवाई, लालजी वर्मा और रामअचल राजभर पार्टी से निष्काषित

वीरपुर के प्राइमरी स्कूल में कैंप लगा था

वीरपुर के प्राइमरी स्कूल में कैंप लगा था. नोडल अधिकारी हरीश शर्मा. अन्य अफसरों और आशा बहू सुबह से ग्रामीणों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रही थीं. पर किसी ने भी उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया. पूरी टीम क्षेत्र के लालपुर. कुठला. सरवाई और वीरपुर में घर-घर गई और लोगों को समझाया. पर कोई भी टीकाकरण को तैयार नहीं हुआ. इसकी सूचना टीम ने एसडीएम देवेश गुप्ता. प्रभारी बीडीओ राममिलन सिंह परिहार को दी. अफसरों ने भी कोशिश की पर जब किसी ने टीका नहीं लिया. तब एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन पर सवाल पूछने वाले यूजर को कुमार विश्वास ने आड़े हाथों लिया

गांववालों की जिद हम वैक्सीन नहीं लगवाएंगे

हालांकि तमाम मीडिया माध्यमों में खबर आने के बाद जिला प्रसाशन ने वीरपुर गांव की लाइट वापस जोड़ दी है. लेकिन इसके बाद भी गांव के बुजुर्ग. युवा सभी एक सुर में कह रहे हैं कि हम वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. किसी भी कीमत पर गांव के लोग कहते हैं वैक्सीन लगवाने पर लोगों को बुख़ार आता है और उनकी मौत हो जा रही है. कुछ बुजुर्गों ने बताया कि उन्होंने वैक्सीन लगवाई थी और उन्हें तमाम दिक्कतें झेलनी पड़ी. गांव के लोग अड़ गए हैं कि कोई सुविधा भले ना मिले. लेकिन वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. क्योंकि वैक्सीन खराब है और वो कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. बहरहाल. अब जिला प्रशासन फजीहत होने के बाद कह रहा है कि बिजली पूरे गांव की नहीं. सिर्फ बकाएदारों की काटी गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 03:22:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.