News Nation Logo

बसपा की बड़ी कार्रवाई, लालजी वर्मा और रामअचल राजभर पार्टी से निष्काषित

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) अगले साल होने की उम्मीद है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Jun 2021, 03:25:46 PM
mayawati

बसपा की बड़ी कार्रवाई, लालजी वर्मा और रामअचल राजभर पार्टी से निष्काषित (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) अगले साल होने की उम्मीद है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बसपा ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते विधायक लालजी वर्मा (MLA Lalji Verma) और राम अचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) को बसपा से निष्कासित कर दिया गया है. लालजी वर्मा की जगह शाह आलम को विधानमंडल दल का नेता बनाया गया है. 

मायावती की सरकार को सलाह, कस्बों और गांवों में युद्ध स्तर पर करें काम

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने पिछले दिनों यूपी में पंचायत चुनाव के बाद छोटे कस्बों और देहातों में तेजी से फैल रहे कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार को युद्ध स्तर पर कार्य करने की सलाह दी है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा था कि यूपी में पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद अब यहां खासकर छोटे कस्बों व देहातों में बहुत तेजी से कोरोना महामारी के फैलने की दिल दहलाने वाली खबरें मिल रही हैं. लोग काफी दहशत में हैं. सरकार को इसकी रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने की सख्त जरूरत है, बी.एस.पी की यह मांग है.

उन्होंने आगे लिखा था कि अभी हाल ही में देश के जिन राज्यों में विधानसभा आम चुनाव खत्म हुये हैं वहां शहरों के साथ-साथ देहातों में भी कोरोना महामारी का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है। वहाँ की राज्य सरकारों को भी इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत, बीएसपी की यह सलाह. बसपा मुखिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी अभी हाल ही में राज्यों को कोरोना इलाज के लिए आक्सीजन के बंटवारे व सप्लाई आदि को लेकर अपने फैसले में केंद्र सरकार को जो कदम उठाने के खास निर्देश दिए हैं, सरकार इस पर शीघ्र ही पूरी तरह से अमल जरूर करे तो यह बेहतर होगा.

मायावती का केजरीवाल पर निशाना, बोलीं, 'यह नाटक पहले भी किया'

आपको बता दें कि पिछले दिनों मायावती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था और कहा कि केवल हाथ जोड़कर दिल्ली के सीएम का यह कहना कि दिल्ली से लोग पलायन न करें, यही नाटक कोरोना के दौरान पहले भी किया गया था.

मायावती ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा था कि केवल हाथ जोड़कर दिल्ली के सीएम का यह कहना कि दिल्ली से लोग पलायन न करें, यही नाटक कोरोना के दौरान पहले भी किया गया था. यह सब अब महाराष्ट्र, हरियाणा व पंजाब आदि राज्यों में भी देखने के लिए मिल रहा है. अब पंजाब में लुधियाना से भी लोग पलायन कर रहे हैं, यह अति-दु:खद.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 03:10:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.