News Nation Logo
Banner

यूपी मंत्री का चौंकाने वाला बयान- केवल मुट्ठी भर लोग करते हैं पेट्रोल का इस्तेमाल

एक ओर जहां देश में डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों ने लोगों की तौबा करा दी है, वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने चौंकाना वाला बयान दिया है. यूपी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि केवल मुट्ठी भर लोगों के पास ही फोर व्हीलर वाहन हैं, जो जिनको पेट्रोल की जरूरत है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Oct 2021, 04:45:17 PM
UP Min Upendra Tiwari

UP Min Upendra Tiwari (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

एक ओर जहां देश में डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों ने लोगों की तौबा करा दी है, वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने चौंकाना वाला बयान दिया है. यूपी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि केवल मुट्ठी भर लोगों के पास ही फोर व्हीलर वाहन हैं, जो जिनको पेट्रोल की जरूरत है. तिवारी ने कहा कि 95 प्रतिशत लोगों को तो वास्तव में पेट्रोल की जरूरत ही नहीं है. उपेंद्र यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि देश में अब तक 100 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. अगर आप तेल के दामों को प्रति व्यक्ति आय से तुलना करें तो पेट्रोल के दाम बहुत कम हैं.

यह भी पढ़ें: LIC की पॉलिसी के साथ PAN Card को करें लिंक, नहीं तो हो सकती है बड़ी परेशानी

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ महंगा, देखें आज की रेट लिस्ट

आपको बता दें कि पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों ने नया रिकॉर्ड बनाया आज 35 पैसा प्रति ली कीमत पेट्रोल डीज़ल पर बढ़ चुकी है दिल्ली में अब पेट्रोल 106 रुपये ली को पार कर चुका है डीज़ल 94.93 रुपये प्रति ली तक कीमत हुई है. पेट्रोलियम मंत्रालय के अधिकारियों ने वित्तमंत्रालय के अधिकारियों से मुलाक़ात करके इसके टैक्स कटौती पर चर्चा तो की है और ये भी मांग की है कि राज्य भी इसपर सहयोग देकर लोगों को ताकि कुछ मिलकर कीमत घटाई जा सके.  सूत्र बता रहे हैं कि राज्य इस बात पर अपनी सहमति नहीं दे रहे हैं और केंद्र सरकार भी फिलहाल किसी भी एक्साइज ड्यूटी में कमी के मूड में नहीं है केंद्र सरकार का तर्क है कि एक्साइज में से 18 फ़ीसदी हिस्सा राज्यों को ही चला जाता है इसलिए राज्यों की बड़ी जिम्मेदारी है.

First Published : 21 Oct 2021, 04:29:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.