logo-image

उत्तर प्रदेश में IT की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट अधिकारियों के 22 ठिकानों पर छापा

Income Tax Department Raid : उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने बुधवार को यूपी के 22 ठिकानों पर छापा मारा है.

Updated on: 31 Aug 2022, 12:18 PM

लखनऊ:

Income Tax Department Raid : उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने बुधवार को यूपी के 22 ठिकानों पर छापा मारा है. इनकम टैक्स (IT Raid) ने एक साथ लखनऊ, कानपुर समेत 22 जगहों पर रेड डाली है. सूत्रों के अनुसार, कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स की रडार पर हैं. कई विभागों में कार्यरत भ्रष्ट अधिकारी (corrupt officials) आयकर विभाग के निशाने पर हैं.

यह भी पढ़ें : सोनाली फोगाट के फार्महाउस से CCTV-लैपटॉप चुराने वाला आरोपी हिरासत में

सूत्रों से पता चला है कि उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में तैनात करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा अफसर अब इनकम टैक्स के रडार पर हैं. उद्योग विभाग, यूपी इंडस्ट्रियल कंसलटेंट लिमिटेड, उद्धयमिता प्रशिक्षण संस्थान संस्था, उद्यम विभाग के साथ कई प्राइवेट इंडस्ट्रियलिस्ट के यहां रेड चल रही है. साइलेंट तरीके से शुरू हुई इस छापेमारी कार्रवाई से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब : चर्च में तोड़फोड़, आरोपियों ने ईशा मसीह की मूर्ति तोड़ी

ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत रेड मारने की कार्रवाई की जा रही है. 18 जून को दिल्ली से शुरू हुआ छापा अब अब यूपी के लखनऊ और कानपुर तक पहुंच चुका है. जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग को इनपुट मिले थे कि टेंडर से लेकर कई योजनाओं में अधिकारी भी लिप्ट रहे हैं. साक्ष्य मिलने के बाद इनकम टैक्स ने औचक छापेमारी शुरू कर दी है.