logo-image

पंजाब : चर्च में तोड़फोड़, आरोपियों ने ईसा मसीह की मूर्ति तोड़ी

पंजाब के तरनतारन जिले में एक चर्च में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात करीब 12.30 बजे चार आरोपी चर्च में दाखिल हुए और चर्च के बाहर लगी मदर मैरी और मसीह की मूर्तियों को तोड़ दिया.

Updated on: 31 Aug 2022, 11:07 AM

पंजाब:

पंजाब के तरनतारन जिले में एक चर्च में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात करीब 12.30 बजे चार आरोपी चर्च में दाखिल हुए. सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपी दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने चर्च के बाहर लगी मदर मैरी और ईसा मसीह की मूर्तियों को तोड़ दिया. इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है और पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.  

यह भी पढ़ें : UP Aided Lipik Bharti : एडेड माध्यमिक विद्यालय में क्लर्क की बंपर भर्ती, जानें PET 2021 या PET 2022 कौन कर सकेंगे आवेदन?

गौरतलब है कि तीन दिन पहले जंडियाला के पास गांव में ईसाइयों और निहंगों के बीच झड़प हुई थी. घटना तरनतारन के कस्बा पट्‌टी के गांव ठकरपुर की है. गत रात 12.30 बजे करीब 4 अज्ञात लोग चर्च में एंट्री हुए और गार्ड के सिर पर पिस्तौल रख उसके हाथों को बांध दिया. 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के जिला जज रैंक के 23 न्यायिक अधिकारियों का तबादला

चारों लोगों ने चर्च में बनी पहली मंजिल पर मदर मैरी और ईसा मसीह की मूर्ति को तोड़ डाला. आरोपियों की ये हरकत चर्च में लगी CCTV में कैद हो गई. आरोपियों ने मूर्ति का सिर अलग किया और उसे उठा कर साथ ले गए. जाते समय आरोपियों ने चर्च के अंदर खड़ी कार में भी आग लगा दी है.