logo-image

नहीं कर सकेंगे ताज महल का दीदार, आगरा में अभी बंद रहेंगे ताजमहल समेत अन्य ऐतिहासिक स्मारक

ताज नगरी आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, जिसे देखते हुए आगरा में सभी ऐतिहासिक इमारतों को अभी भी बंद रखने का फैसला लिया गया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 06:48 AM

नई दिल्ली:

ताज नगरी आगरा (Agra) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, जिसे देखते हुए आगरा में सभी ऐतिहासिक इमारतों को अभी भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. जिला प्रशासन ने आगरा में कोविड-19 (COVID-19) की स्थिति के मद्देनजर, ताजमहल, आगरा का किला, सिकंदरा में अकबर का मक़बरा और अन्य ऐतिहासिक स्मारक आगे अभी बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. लिहाजा ताज की खूबसूरती का दीदार करने के लिए अभी पर्यटकों को और इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में रूस को पीछे छोड़ा भारत ने, बना तीसरा सबसे प्रभावित देश

गौरतलब है कि आज से देशभर के सभी ऐतिहासिक स्मारक खुलने थे. लेकिन आगरा में प्रशासन ने निर्णय लिया है कि खूबसूरत इमारत ताजमहल समेत सभी ऐतिहासिक इमारतों को अभी बंद रखा जाएगा. रविवार को आगरा में बढ़ती कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देख आगरा प्रशासन और पुरातत्व विभाग के अधिकारियों ने बैठक की. इस बैठक में फिलहाल आगरा की ऐतिहासिक स्मारकों को ना खोले जाने की सहमति बनी. क्योंकि आगरा की सभी ऐतिहासिक स्मारक कंटेनमेंट जोन पर बफर जोन के अंतर्गत आती हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19 : केजरीवाल सरकार ने हाईरिस्क वाले लोगों के लिए रैपिड एंटीजन जांच की अनिवार्य

आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है. रविवार को आगरा में कोविड-19 से संक्रमित 13 नए मरीज पाए गए. इसी के साथ आगरा में कुल मरीजों का आंकड़ा 1295 तक पहुंच गया है. जिनमें से अब तक 90 मरीजों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि कोरोना में आगरा में करीब 82 फ़ीसदी मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि अभी आगरा में केवल 146 एक्टिव केस है.

यह वीडियो देखें: