News Nation Logo

उत्‍तर प्रदेश में भी शराब प्रेमियों (Wine Lovers) को लग सकता है झटका, योगी सरकार (Yogi Govt) भी कोरोना टैक्‍स (Corona Tax) लगाने की तैयारी में

दिल्‍ली के बाद अब उत्‍तर प्रदेश में शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर है. लखनऊ से मिली सूचना के अनुसार, योगी सरकार भी केजरीवाल सरकार की तरह शराब पर कोरोना टैक्‍स लगाने पर विचार कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 May 2020, 02:27:51 PM
Wine Shop

दिल्‍ली की तरह यूपी में भी शराब प्रेमियों को लग सकता है बड़ा झटका (Photo Credit: Twitter)

लखनऊ:

दिल्‍ली के बाद अब उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब प्रेमियों (Wine Lovers) के लिए बुरी खबर है. लखनऊ से मिली सूचना के अनुसार, योगी सरकार (Yogi Sarkar) भी केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Govt) की तरह शराब पर कोरोना टैक्‍स (Corona Tax) लगाने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा हुआ तो उत्‍तर प्रदेश में भी शराब के शौकीनों को बड़ा झटका लग सकता है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार प्रदेश में शराब की बिक्री पर अतिरिक्त कर लगाने जा रही है. हालांकि इसे अभी कोरोना टैक्‍स नाम नहीं दिया गया है. सूचना मिल रही है कि आबकारी विभाग की सिफारिश पर योगी सरकार जल्‍द ही शराब की बढ़ी हुई कीमतों का ऐलान कर सकती है.

यह भी पढ़ें : ED ने मौलाना साद के साढू और उसके बेटे यूसुफ से की पूछताछ, पूछे ये सवाल

दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब पर भारी-भरकम 70% अतिरिक्‍त कोरोना टैक्‍स लगाने की घोषणा कर दी, जो MRP पर लागू होगा. इस तरह 1000 रुपये में मिलने वाली शराब की बोतल अब सीधे 1700 रुपये में मिलेगी. इससे दिल्‍ली सरकार के राजस्‍व में तो वृद्धि होगी, लेकिन शराब के शौकीनों की जेब ढीली हो जाएगी.

सोमवार 4 मई से लॉकडाउन 3.0 में पहले की तुलना में छूट दी गई है. इस छूट के तहत शराब की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है. सोमवार को जैसे ही शराब की दुकानें खुलीं, लोगों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्‍जियां उड़ा दीं. इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का हर हाल में पालन करने की नसीहत दी थी. इसके बाद दिल्‍ली सरकार ने शराब पर भारी-भरकम 70 फीसद कोरोना टैक्‍स लगा दिया, जो शराब प्रेमियों को जरूर अखरेगा. मंगलवार की सुबह से शराब की कीमतों के ये नए दाम लागू हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ आया हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का लापता आतंकी

सोमवार शाम को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था, केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं, उन्हीं के अंतर्गत ये दुकानें खोली गईं. मुझे दुख हुआ कि कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची. भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, अब यदि किसी स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की सूचना मिली तो वह पूरा इलाका सील कर दिया जाएगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2020, 02:08:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो