News Nation Logo

बाहुबली अतीक अहमद पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ की संपत्ति सीज

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रयागराज में पुलिस ने अतीक अहमद की नामी-बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई के दौरान 5 चिन्हित संपत्तियों को सीज कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Aug 2020, 09:31:21 AM
Atiq Ahmad

बाहुबली अतीक अहमद पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ की संपत्ति सीज (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रयागराज:

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रयागराज में पुलिस ने अतीक अहमद की नामी-बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई के दौरान 5 चिन्हित संपत्तियों को सीज कर दिया है. अतीक़ की सीज़ की गई संपत्तियों की कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है. पुलिस, नगर निगम, पीडीए और राजस्व की सयुंक्त टीम ने यह कार्रवाई की है. बाहुबली नेता की कुल 7 संपत्तियों को सीज करने का आदेश है. अतीक की 2 और संपत्तियों को सीज किया जाना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: बाबरी प्रकरण: कोर्ट में लिखित बहस दाखिल करने का आज अंतिम दिन

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पांच अगस्त, 2020 के पत्र और कैंट थाना प्रभारी की आख्या के आधार पर पूर्व सांसद अतीक की सात अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. एसएसपी ने उपरोक्त आख्या में अतीक अहमद द्वारा अर्जित की गई इन अचल संपत्तियों को कुर्क करने की सिफारिश की थी. इन अचल संपत्तियों में खुल्दाबाद थाना अंतर्गत चार संपत्तियां, धूमनगंज थाना अंतर्गत दो संपत्ति और सिविल लाइंस थाना अंतर्गत एक संपत्ति शामिल है.

यह भी पढ़ें: पुलवामा जांच का सामने आया अमेरिका कनेक्शन, एनआईए को FBI से मिली दो अहम जानकारी

जिलाधिकारी ने गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम की धारा 14(1) के अंतर्गत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए इन सात अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश पारित किया था और इन संपत्तियों के लिए प्रशासकों की नियुक्ति की थी. उल्लेखनीय है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद वर्तमान में गुजरात की जेल में बंद है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:42:19 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.