News Nation Logo

लखनऊ में दो रोडवेज बसों में भयंकर टक्कर, 6 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. दो रोडवेज बसों के बीच भयंकर टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Aug 2020, 11:25:35 AM
Lucknow Bus Accident

लखनऊ में दो रोडवेज बसों में भयंकर टक्कर, 6 लोगों की मौत (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. दो रोडवेज बसों के बीच भयंकर टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. एक बस लखनऊ से हरदोई जा रही थी तो हरदोई से लखनऊ आ रही थी. तभी राजधानी के काकोरी के अमेठीया सलेमपुर तिराहा पर दोनों बसों के बीच भिड़ंत हो गई. मरने वालों में दोनों बसों के ड्राइवर और एक कंडक्टर भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: UP: जुलूस-झांकी की इजाजत नहीं, 30 सितंबर तक सभी आयोजनों पर बैन

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में गलत ओवरटेक करने के चलते यह हादसा हुआ है. इस घटना के लिए लखनऊ से हरदोई जा रही बस के ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आगे जा रहे ट्रक को तेजी से ओवर टेक करने के चक्कर में ड्राइवर की गलती से लखनऊ से हरदोई जा रही बस सामने से आ रही बस से जा टकराई. इस बस की रफ्तार काफी ज्यादा भी, जबकि दूसरी बस की रफ्तार बहुत धीमी थी. यह हादसा इतना भयंकर था कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में कोरोना से हजार से ज्यादा मौतें, 67 हजार नए मामले

इस घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि दोनों बसो में लगभग 50-50 यात्री सवार थे. मौके पर जॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा, डीसीपी, काकोरी एसओ सहित भारी पुलिस बल मौजूद है. रोडवेज के अधिकारी भी पहुंच गए हैं. तकरीबन 4 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ घायलों को हॉस्पिटल भेज दिया गया. जो मृतक हैं, उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. अधिकारियों के मुताबिक हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 11:14:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.