logo-image

UP: सरकार के सपनों को पलीता, मेडिकल कॉलेज में डायलसिस के नाम पर गरीबों से अवैध वसूली

उत्तर प्रदेश में गरीबों के इलाज के लिए मुफ्त में स्वास्थ्य विभाग की कई योजनाएं लागू हैं. मगर अस्पतालों में इन योजनाओं का लाभ लेने वाले गरीबों को खूब लूटा जा रहा है.

Updated on: 11 Jun 2020, 10:31 AM

बस्ती:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गरीबों के इलाज के लिए मुफ्त में स्वास्थ्य विभाग की कई योजनाएं लागू हैं. मगर अस्पतालों में इन योजनाओं का लाभ लेने वाले गरीबों को खूब लूटा जा रहा है. तमाम सरकारी आदेशों को ठेंका दिखाते हुए अस्पताल अवैध वसूली करने में बिल्कुल भी शर्म नहीं करते. इन्ही में शामिल है बस्ती (Basti) का एक मेडिकल कॉलेज, जो सरकार के सपनों को पलीता लग रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के लिए 10 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित करें : योगी आदित्‍यनाथ

बस्ती के मेडिकल कॉलेज में पटल पर बैठा कर्मचारी मरीज को बेड देने के नाम बार्गेनिंग करता है. जबकि शासन से मुफ्त डायलसिस होने का आदेश है. मरीज़ों से यहां 2 हजार से 5 हजार तक वसूला जाता है. सोशल मीडिया पर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी का अवैध वसूली करते हुए एक वीडिया सामने आया है. मेडिकल कॉलेज में शुभम नाम का कर्मचारी गरीबों को हजारों रुपये का चूना लगा रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्‍चन ने दिखाई दरियादिली, चार्टर्ड विमान से गोरखपुर, वाराणसी भेजा 

सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से सटे जिले का यह हाल है कि यहां मेडिकल कॉलेज में डायलसिस के नाम पर गरीबों से अवैध वसूली की जा रही है. बस्ती में ऐवी फिस्टुला बनाने की व्यवस्था के बाद भी लखनऊ के निजी हॉस्पिटल में मरीज़ों को ट्रांसफर किया जाता है. कमीशन का खेल मेडिकल कालेज बस्ती में अनवरत जारी है.

यह वीडियो देखें: