News Nation Logo

UP : बागपत के एक गांव में करीब 27 दिन में 37 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या भले ही घट रही है, अब ग्रामीण इलाकों में स्थिति बहुत ही भयावह नजर आ रही है. बागपत जिले के एक गांव में करीब 27 दिन में ही 37 लोगों की जान चली गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 May 2021, 10:24:38 AM
Baghpat Village

UP : बागपत के एक गांव में करीब 27 दिन में 37 लोगों की कोरोना से मौत (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यूपी के बागपत में कोरोना का कहर
  • ग्रामीण इलाकों में बिगड़े हैं हालात
  • एक गांव में 27 दिन के अंदर 37 मौतें

बागपत:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या भले ही घट रही है, अब ग्रामीण इलाकों में स्थिति बहुत ही भयावह नजर आ रही है. राज्य के कई ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है. कई गांवों में तो हालात इतने बदतर हो गए हैं कि यहां औसतन हर रोज एक से दो लोग मर रहे हैं. इससे भी ज्यादा डराने वाली खबर यह है कि बहुत से गांवों में तो स्वास्थ्य विभाग की टीम भी नहीं जा रही हैं. गांवों में लोग अपने से ही मरीजों का इलाज कर रहे हैं, लेकिन बहुत सी जगह मरीजों की मौत हो रही है. अभी ताजा घटना बागपत जिले के एक गांव से आई है, जहां करीब 27 दिन में ही 37 लोगों की जान चली गई है.

यह भी पढ़ें : PUBG खेलते-खेलते हुआ लड़की से प्यार, शादी के लिए नहीं माना परिवार तो लड़के ने खाया जहर 

बताया जा रहा है कि बागपत जिले के छपरौली इलाके के लुंब गांव में 18 अप्रैल से 15 मई के बीच यहां 37 लोग की मौत होने का दावा किया जा रहा है. इन मौतों के बाद जिला प्रशासन की नींद खुली है और एक टीम को गांव में भेजा गया है. लेकिन इन मौतों पर छपरौली सीएचसी अधीक्षक का बयान भी चौंकाने वाला है. उन्होंने बताया कि मरने वाले पहले से ही 70 से ऊपर थे. उनमें से कुछ को हृदय रोग था, कुछ को मधुमेह था. उनमें से कुछ अन्य बीमारियों से जूझ रहे थे. इनमें से कुछ की बुखार से मौत हो गई. हमने आज सर्वे किया, टीम भेजी गई. घर-घर जाकर ग्राम प्रधान से भी मिले.

बागपत के एक और गांव की बात करें तो यहां स्वास्थ्य सेवा के दावों की पोल खुली है. बागपत के ढिकौली गांव में करीब 25 वर्षों से सरकारी अस्पताल बदहाल पड़ा है. बताया जाता है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान गांव में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. ग्रामीणों का कहना है कि वह इलाज के लिए दिल्ली या मेरठ जाते हैं. ग्रामीणों ने क्षेत्रीय सांसद, विधायक सहित जिला प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : भारत में कोरोना के 2.67 लाख नए मरीज, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्डतोड़ 4529 मौतें a

यह स्थिति अकेले बागपत जिले की नहीं है, लगभग पूरे राज्य में यही हालात हैं. गोरखपुर के तिघरा गांव में पिछले 20 दिनों में 20 से अधिक मौतें हुई हैं. बावजूद इसके अब तक यहां पर स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम जांच के लिए नहीं पहुंची है. इस गांव के 70 फीसदी घरों में लोगों में संक्रमण के लक्षण हैं, लेकिन फिर भी लोग दवा की दुकानों से दवा लेकर अपना इलाज खुद कर रहे हैं और जांच नहीं करा रहे हैं. इसके अलावा भी अलग अलग जिलों से इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 10:24:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो