News Nation Logo

आगरा: कोरोना संक्रमण और मंकीपॉक्स की दस्तक से अलर्ट, हर जगह हो रही जांच

Vineet Dubey | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 29 Jul 2022, 04:57:36 PM
monkeypox

monkeypox (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • मंकीपॉक्स को लेकर आगरा में अलर्ट
  • आगरा कैंट स्टेशन पर जांच तेज
  • मंकीपॉक्स संक्रमण के चलते अलर्ट

आगरा:  

मंकी पॉक्स को लेकर ताजनगरी आगरा में अलर्ट घोषित किया गया है. एसएनएमसी और जिला अस्पताल के त्वचा व चर्म रोग विभाग को खास सावधानी बरतने को कहा गया है. स्वास्थ्य विभाग विदेश से आने वालों पर भी नजर रख रहा है. संदिग्ध मरीजों की तत्काल जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में मंकी पॉक्स की दस्तक के साथ ही आगरा के एसएनएमसी और जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया हैं.

कोरोना संक्रमण एक बार फिर देश में पैर पसार रहा है तो मंकीपॉक्स संक्रमण की बढ़ती दस्तक ने स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ा दिए हैं. दोनों संक्रमण की तेजी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. आगरा पर्यटन नगरी है और शहर में संक्रमण बढ़ने का सबसे अधिक खतरा बना रहता है. इसको लेकर आगरा की स्वास्थ्य विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. शहर के प्रमुख स्थलों पर कोविड-19 की जांच के लिये टीम को लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: NIA करेगी प्रवीण हत्याकांड की जांच, बोम्मई सरकार ने की सिफारिश

बिना जांच के यात्रियों को बाहर जाने से रोकना है प्राथमिकता

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगरा के प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और पर्यटन स्थल पर टीमों को लगाया गया है. लगातार यात्री और पर्यटकों की आरटी-पीसीआर जांच की जा रही हैं. आगरा कैंट स्टेशन पर 24 घण्टे कोविड-19 के साथ मंकीपॉक्स संक्रमण की भी जांच की जा रही है. आगरा कैंट स्टेशन के मुख्य द्वार पर टीम ने अपना डेरा जमाया है जिससे आगरा कैंट स्टेशन पर तीनों से उतरने वाले यात्री बिना जांच कराए स्टेशन से बाहर न जा सकें. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगरा शहर पर्यटन नगरी है. देश-विदेश से यहां पर्यटक पहुंचते हैं और पर्यटकों के माध्यम से ही शहर में संक्रमण आने की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती है. इसीलिए पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

First Published : 29 Jul 2022, 04:57:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.