News Nation Logo

NIA करेगी प्रवीण हत्याकांड की जांच, बोम्मई सरकार ने की सिफारिश

Yasir Mushtaq | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jul 2022, 04:44:05 PM
cm

CM बसवराज बोम्मई (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:  

Praveen Nettaru murder case : कर्नाटक के दक्षिण कनाडा जिले में स्थित बेल्लारे गांव में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टरू की हत्या के मामले की जांच अब नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) करेगी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस मामले को लेकर परदेश के डीजीपी से मिली रिपोर्ट के बाद उन्होंने फैसला लिया है कि प्रवीण हत्याकांड की जांच एनआईए करेगी, क्योंकि अभी तक की जांच के हिसाब से यह एक ऑर्गेनाइज्ड क्राइम है और इस हत्या के तार केरल से भी जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें : बाघों के संरक्षण को CM योगी आदित्यनाथ ने दिया जोर, संख्या बढ़ाने पर कही ये बातें

गौरतलब है कि तीन अज्ञात लोगों ने मंगलवार की शाम को प्रवीण पर तेजधार वाले हथियार से हमला किया था. हमला के दौरान वह अपना दुकान बंद करके घर लौटने वाला था. प्रवीण की हत्या की जांच के लिए कर्नाटक पुलिस की छह टीमों का गठन किया था. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों जाकिर और शफीक को गिरफ्तार किया है, जबकि 20 और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अब तक की जांच में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसके मुताबिक प्रवीण की हत्या के मामले में केरल के कासरगोड के कुछ लोग भी शामिल हो सकते हैं. यही वजह है कि कर्नाटक पुलिस की टीम कासरगोड और उसके आसपास के इलाकों में भी दबिश दे रही है.

यह भी पढ़ें : 27 की उम्र में भी दिखता है बच्चा, बीमार पिता के लिए पैसों की जरूरत पर नहीं मिलती नौकरी

वहीं, प्रवीण की हत्या के बाद अब मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि केरल सीमा से सट्टे गांव में सीसीटीवी कैमरे और चेकपोस्ट्स बनाए जाए, ताकि सीमा पर पैनी नजर रखी जा सकें. दक्षिण कनाडा जिले में पिछले एक हफ्ते में हुई तीन हत्याओं के बाद केएसआरपी एक बटालियन को भी तैनात किया जाएगा. 

First Published : 29 Jul 2022, 04:40:05 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.