logo-image

हाथरस मामला: ग्रेटर नोएडा में राहुल-प्रियंका समेत 200 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR दर्ज

Hathras Rape Case: ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है.

Updated on: 01 Oct 2020, 11:13 PM

नई दिल्‍ली:

Hathras Rape Case: ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. पुलिस ने राहुल- प्रियंका समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. एफआईआर में इन लोगों पर कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से यह मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः हाथरस की घटना पर HC का स्वत: संज्ञान, योगी सरकार को नोटिस, DM-SP तलब

पुलिस का कहना है कि राहुल और प्रियंका गांधी करीब 200 कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस जाने के लिए डीएनडी के रास्ते नोएडा में एंट्री किए. इस काफिले में करीब 50 गाड़ियां भी शामिल थीं. इस दौरान काफिले में शामिल कांग्रेसियों कार्यकर्ताओं को जनपद में धारा 144 लागू होने, कोविड-19 की स्थिति से अवगत कराते हुए आगे नहीं जाने का अनुरोध किया गया, लेकिन वे नहीं माने. सभी कार्यकर्ता तथा गाड़ियां यातायात के नियमों का उल्लघंन करते हुए और लोगों के लिए यातायात में व्यवधान उत्पन्न करते हुए तेजी से यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ जाने लगे.

हाथरस जा रहे धक्कामुक्की में जमीन पर गिर पड़े राहुल गांधी

आपको बता दें कि पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया. इस दौरान ग्रेटर नोएडा के पास कांग्रेसियों और यूपी पुलिस के बीच हाथापाई हुई. इस धक्कामुक्की में राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े. वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया. इसके बाद दोनों ने राज्य में जंगलराज होने एवं पुलिस द्वारा लाठियां चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ‘अहंकारी सरकार’ की लाठियां रोक नहीं सकतीं.

यह भी पढ़ेंः UP: हाथरस के बाद भदोही में नाबालिग की सिर कुचलकर हत्या, परिजनों ने रेप की जताई आशंका

इस बीच, पार्टी ने कुछ तस्वीरें जारी कर दावा किया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने राहुल गांधी को रोकने के लिए उनके साथ धक्कामुक्की की, जिस कारण वो जमीन पर गिर गए. कांग्रेसियों के अनुसार, दोनों नेताओं के काफिले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रोक लिया. उसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिए निकल गये। कुछ देर पैदल चलने के बाद पुलिस ने उन्हें फिर रोक दिया.

कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष पुलिस से यह पूछते नजर आ रहे हैं कि उन्हें किस धारा के तहत ‘गिरफ्तार किया जा रहा है.’ पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में जंगलराज का यह आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है.