logo-image

हाथरस केस: पीड़ित परिवार से मिलने के बाद बोलीं प्रियंका- अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, जबतक...

Hathras Gangrape Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:39 AM

नई दिल्‍ली:

Hathras Gangrape Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका समेत 5 लोग हाथरस पहुंचे. हाथरस गैंगरेप पीड़िता से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

यह भी पढे़ंः हाथरस मामले पर CM योगी का बड़ा फैसला- CBI जांच की सिफारिश की

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अंतिम समय परिवार अपनी बेटी का चेहरा तक नहीं देख सका. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होना चाहिए. जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तबतक हमारी लड़ाई जारी रहेगी. जहां-जहां अन्याय होगा, हम वहां-वहां जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि परिवार न्यायिक जांच चाहता है.

वहीं, पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत परिवार की आवाज को दबा नहीं सकती. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बंद कमरे में हाथरस पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. प्रियंका ने पीड़िता की मां को गले लगाया और सांत्वना दी. इस दौरान पीड़िता की मां प्रियंका गांधी से लिपट ही रो पड़ीं. करीब एक घंटे तक कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेतओं ने पीड़िता के परिवार से बातचीत की.

यह भी पढे़ंः राहुल गांधी के साथ हाथरस पहुंचीं प्रियंका ने गैंगरेप पीड़िता की मां को लगाया गले

गौरतलब है कि हाथरस में दलित समुदाय की एक महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म व उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी. कार्यालय के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था. मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया. बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘परिवार की इच्छा के मुताबिक’ अंतिम संस्कार किया गया.