logo-image

Hathras Case: आज HC में होगी हाथरस मामले की सुनवाई, पीड़ित परिवार नहीं रहेगा मौजूद

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप मामले में आज एक बार फिर कोर्ट में सुनवाई होगी. सोमवार (2 नवंबर ) को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होने वाली है.

Updated on: 02 Nov 2020, 09:21 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप मामले में आज एक बार फिर कोर्ट में सुनवाई होगी. सोमवार (2 नवंबर ) को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होने वाली है. सुनवाई के दौरान यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और सरकार की तरफ से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार उपस्थित होंगे. वहीं बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार इस सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने पेश नहीं होगा. हालांकि पीड़ित पक्ष की वकील सीमा कुशवाहा कोर्ट सुनवाई में मौजूद रहेंगी.

और पढ़ें: डॉक्टर हैं हाथरस में खुद को 'भाभी' और आगरा में 'मौसी' बताने वाली

जानकारी के मुताबिक, हाथरस की कार्रवाई आज दोपहर तक शुरू हो सकती है.  वहीं सुनवाई के दौरान हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और निलंबित चल रहे एसपी विक्रांत वीर को हाई कोर्ट में इस मामले में उनके बयान वाले हलफनामे को भी पेश करना है. बता दें कि हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत मामले में प्रशासन का असंवेदनशील रवैया देखने को मिला था.  

गौरतलब है कि बीते 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से चार युवकों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था. उसके बाद 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.