logo-image

लव जिहाद पर बोले योगी आदित्यनाथ, बहनों की इज्जत से खेलने वालों का अब होगा 'राम नाम सत्य'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लव जिहाद (Love Jihad) के मामले को गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने लव जिहाद के खिलाफ कड़े कानून बनाने का ऐलान किया है.

Updated on: 31 Oct 2020, 04:23 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लव जिहाद (Love Jihad) के मामले को गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने लव जिहाद के खिलाफ कड़े कानून बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा.

जौनपुर और देवरिया में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए. इसे मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम किया जाएगा.'

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ' सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाएगी. मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं, यदि आप अपने तरीकों को ठीक नहीं करते हैं तो आपका राम नाम सत्य यात्रा शुरू हो जाएगी.'

इसे भी पढ़ें: चिराग पासवान ने जन्मदिन पर पिता को लेकर किया ये प्रण, कहा- पापा के सपनों को...

सीएम योगी ने आगे कहा कि हम लोग ऑपरेशन शक्ति चला रहे हैं. ऑपरेशन शक्ति का उद्देश्य यही है कि हम लोग हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा करें. उनके सम्मान की रक्षा करेंगे. न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन -बेटियों का भी सम्मान होगा. 

बता दें कि यूपी में इन दिनों लव जिहाद के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. जिसे लेकर योगी सरकार ने कड़ा कानून बनाने का फैसला किया है.