logo-image

गोरखपुर: ग्रामीण इलाकों में बिजली व्यवस्था ध्वस्त, जनरेटर के सहारे भर रहे पानी की टंकी 

गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. गोरखपुर में लगभग 40 बिजली उपकेंद्र से सप्लाई पूरी तरह बाधित है.

Updated on: 19 Mar 2023, 02:58 PM

नई दिल्ली:

गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. गोरखपुर में लगभग 40 बिजली उपकेंद्र से सप्लाई पूरी तरह बाधित है. गोरखपुर के पादरी बाजार बिजली उपकेंद्र पर बीते 24 घंटे से बिजली की सप्लाई बंद है. यहां पर एक बिजली कर्मचारी पिछले 4 दिन से लगातार 24 घंटे की ड्यूटी दे रहा है. जिला प्रशासन ने यहां पर नायब तहसीलदार और एक लेखपाल की ड्यूटी लगाई है लेकिन इन दोनों अधिकारियों को नहीं पता है कि इन्हें इस बिजली उपकेंद्र पर क्या करना है. यह सिर्फ यहां अपनी ड्यूटी ही निभा रहे हैं. 

बिजली उपकेंद्र पर काम करने वाले संविदा कर्मियों का कहना है कि हड़ताल की वजह से जो सप्लाई बाधित हुई है. उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है और हजारों की संख्या में आक्रोशित जनता यहां पर आकर उन्हें भला बुरा सुना रही है. 

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने नोटिस का जवाब देने के लिए मांगा समय, पुलिस घर से लौटी

बिजली हड़ताल का आज तीसरा दिन है और लगभग 60 घंटों में गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों की स्थिति बिजली ना होने की वजह से बेहद खराब हो गई है. इस समय जनरेटर चलाने वाले 500 रुपये प्रति घंटा की दर से जरनेटर ले जाकर लोगों के घरों में पानी की टंकी भर रहे हैं. चौराहों पर लोग जनरेटर चलाकर सामूहिक रूप से मोबाइल चार्ज करा रहे हैं. जहां दुकानों पर जनरेटर चल रहे हैं वहां पर मोबाइल चार्ज करने वालों की भीड़ देखने को मिल रही है. लोगों का कहना है कि लगभग 60 घंटे से उनके क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित है और इसकी वजह से उनकी दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हुई है.