logo-image

Rahul Gandhi ने नोटिस का जवाब देने के लिए मांगा समय, पुलिस घर से लौटी

भारत जोड़ो यात्रा के समय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीनगर में यौन पीड़िताओं के बारे में बयान दिया था. अब उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं.

Updated on: 19 Mar 2023, 01:23 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में एक बयान दिया था
  • दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था
  • राहुल गांधी से यौन पीड़िताओं की जानकारी मांगी थी

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस देकर दिल्ली पुलिस लौट चुकी है. एक अधिकारी के अनुसार, राहुल ने जवाब देने के लिए वक्त मांगा है. यह नोटिस राहुल के दफ्तर में दिया गया है. अधिकारियों की उनसे बातचीत हुई. पुलिस ने बताया कि जिस पीड़िता का राहुल गांधी जिक्र कर रहे हैं, उन्हें आगे किसी तरह कोई नुकसान न हो. इसे लेकर जरूरी है कि उसकी जानकारी हमें तुरंत पता चल सके. अधिकारी के अनुसार, पुलिस अपना काम कर रही है. भारत जोड़ो यात्रा के समय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीनगर में यौन पीड़िताओं के बारे में बयान दिया था. 

आज दिल्ली पुलिस उनके घर पर पहुंची. स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा राहुल गांधी के घर पर पहुंचे. उन्होंने कहा, वे उनसे  बात करने पहुंचे हैं. दरअसल, राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में एक बयान दिया था. इसमें उन्होंने कहा कि वे कई महिलाओं से मिले हैं, जिन्होंने बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है. हम उनसे पूरी जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय दिलाने में मदद की जा सके. 

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले दो दिन तापमान रहेगा गिरा, इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

गौरतलब है कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि यहां महिलाओं का यौन शोषण हो रहा है. इसकी उन्हें शिकायत मिली है. यहा पर महिलाओं का शारीरिक शोषण हुआ है. राहुल के इस बयान पर दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया. पुलिस ने उनसे पूछा कि हमें उन सभी महिलाओं के बारे में पूरी जानकारी दें. इस तरह से हम करवाई कर सकेंगे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस नोटिस के जरिए राहुल गांधी से पूछताछ की गई ​कि आप उन सभी महिलाओं के बारे में जानकारी दें, जिन्हें लेकर आपने बयान दिया था. 

पुलिस ने नोटिस में यह पूछा ?

महिलाएं कब और किस जगह आपसे मिलीं और अपनी बाते रखीं?
क्या वे महिलाओं को पहले से जानते थे?
क्या उन महिलाओं की पूरी जानकारी आपको है?
क्या जो सोशल मीडिया पर बयान चल रहा है, आप उसे प्रमाणित कर पाएंगे?
क्या महिलाओं ने कोई खास घटना की जानकारी दी थी?

राहुल गांधी के आवास पर नोटिस लेकर पहुंची

इन सवालों के साथ जब दिल्ली पुलिस के अधिकारी बुधवार को राहुल गांधी के आवास पर नोटिस लेकर पहुंची, तो तीन घंटे के इंतजार के बाद राहुल गांधी उनसे नहीं मिले. इसके बाद गुरुवार को भी वरिष्ठ अधिकारी फिर से मिलने पहुंचे. उनसे बात करने का समय मांगा.  मगर राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास इसका टाइम नहीं है. बाद में पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया. पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द देने को कहा ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच कर सके.