News Nation Logo

बीजेपी MP रवि किशन राम मंदिर भूमि पूजन पर हुए भावुक, छलके आंसू

भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन की शुरुआत की और फिर पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के साथ ही भूमि पूजन संपन्न हो

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 05 Aug 2020, 02:46:27 PM
ravi kishan

Ravi Kishan (Photo Credit: (Ravi kishan twitter))

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी. उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. आज मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने के साथ ही राम मंदिर के लिए चलाया गया भाजपा का आंदोलन फलीभूत हो गया, जिसने भगवा दल को सत्ता के शिखर तक पहुंचा दिया. भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन की शुरुआत की और फिर पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के साथ ही भूमि पूजन संपन्न हो गया. 

महामारी कोरोना वायरस के कारण बहुत से लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाए. ऐसे में लोगों ने अपने घरों और शहरों में रहकर ही भगवान राम की पूजा-अर्चना की. वहीं बीजोपे नेता और कार्यकर्ताओं ने भी अपने-अपने शहर में राम मंदिर भूमिपूजन के मौके पर पूजा किया.

यूपी के गोरखपुर से सांसद और अभिनेता रवि किशन ने भी अपने आवास पर राम लला की विशेष पूजा की. राम मंदिर निर्माण के अवसर पर गोरखपुर के सदर सांसद रवि किशन अपने आवास पर सुंदरकांड का पाठ रखा. इसके साथ ही साथ उन्होंने खुद पाठ व भजन कीर्तन किया.

राम मंदिर भूमि पूजन के इस खात मौके पर मीडिया से बात करते हुए रवि किशन काफी भावुक होते हुए भी नजर आए. दरअसल, जब मीडिया ने उनसे राम मंदिर की स्थापना की बात की तब उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ें.

उन्होंने कहा की आदरणीय मोहन भागवत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्यगोपाल महाराज और उनकेकारसेवकों ने जिन्होंने रामजन्म भूमि के लिए अपने प्राण तक आहूत कर दिया उनको नमन करता हूं. उनके अथक प्रयास से आज हम फिर हिंदुत्व को एक उचित स्थान दिलाने में कामयाब हुए हैं. इनके लिए इसके लिए महापुरुषों को कोटि-कोटि धन्यवाद.

सांसद रवि किशन ने इस पावन समय में अपने स्वर्गीय पिता जी को याद करके भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि अगर आज मेरे पिता जी जिंदा होते तो उनको आज का दिन उनके लिए सबसे बड़ा दिन होता. लेकिन आज वह नहीं है फिर भी जहां भी होंगे उनको संतुष्टि पहुंच गई होगी.

ये भी पढ़ें: भूमि पूजन के बाद CM योगी बोले- PM मोदी की सूझबूझ के चलते आज 135 करोड़ लोगों का संकल्प पूरा हो रहा

उन्होंने कहा कि गोरखनाथ मंदिर का अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि से बहुत पुराना नाता रहा है. गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजय नाथ उसके बाद महंत अवेद्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पूज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाई है.

रवि किशन ने कहा कि आज हमारे लिए दीपावली का समय है. उन्होंने गोरखपुर वासियों से भी अनुरोध किया है कि अपने घर पर दीया जलाएं क्योंकि यह पावन समय का इंतजार 500 वर्षों से था और आज 500 वर्षों के बाद हमें यह पावन समय देखने को मिल रहा है.  

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन से पहले मोदी हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर पहुंचे और राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा. मंदिर में कुछ समय पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हुए और वहां पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया और पारिजात का पौधा लगाया. इसके बाद भूमि पूजन समारोह हुआ. भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मोदी ने राम मंदिर शिलापट्ट का अनावरण किया और ‘सियावर रामचंद्र’ और ‘जय सियाराम’ का नारा लगाया और रामभक्तों को बधाई दी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 02:35:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.