News Nation Logo

भूमि पूजन के बाद CM योगी बोले- PM मोदी की सूझबूझ के चलते आज 135 करोड़ लोगों का संकल्प पूरा हो रहा

पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पांच सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है. देश में लोकतांत्रिक तरीकों के साथ ही मंदिर का निर्

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 01:52:03 PM
yogi

yogi adityanath (Photo Credit: ट्विटर ANI)

अयोध्या:

पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पांच सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है. देश में लोकतांत्रिक तरीकों के साथ ही मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. इस घड़ी की प्रतीक्षा में कई पीढ़ियां गुजर चुकी हैं. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और प्रयासों के कारण आज संकल्प पूरा हो रहा है. हमने तीन साल पहले अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू किया था, आज उसकी सिद्धी हो रही है. यूपी सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से पहले रामायण सर्किट का काम शुरू किया गया, साथ ही अयोध्या में विकास कार्य हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Live: मोदी बोले- वर्षों से टैंट के नीचे रहे रामलला के लिए अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा

देश में आनंद की लहर है

वहीं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि आज देश में आनंद की लहर है. सदियों की आस पूरी होने के बाद आनंद है. उन्होंने कहा, सबसे बड़ा आनंद है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिस आत्मविश्वास की जरूरत थी, उसका सगुन सरकार अधिस्ठान आज हो रहा है. मोहन भागवत ने कहा कि कई लोग महामारी के कारण नहीं आ पाए, लालकृष्ण आडवाणी जी भी नहीं आ पाए हैं. देश को अब आत्मनिर्भर बनाने की ओर काम जारी है. आज महामारी के बाद पूरा विश्व नए रास्तों को ढूंढ रहा है.जैसे-जैसे मंदिर बनेगा, राम की अयोध्या भी बननी चाहिए. हमारे मन में भी मंदिर बनना चाहिए और कपट को छोड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ें- लता मंगेशकर ने राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर किया ट्वीट, बोलीं- आज हर सांस कह रही है जय श्रीराम

राम जन्मभूमि परिसर में पारिजात का पौधा लगाएंगे

पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के बाद राम जन्मभूमि परिसर में पारिजात का पौधा लगाएंगे. मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वह एक पट्टिका का भी अनावरण किया. इस खास मौके पर 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया. आखिर क्या है इस पौधे का महत्व और खासियत जिसकी वजह से इसे भूमि पूजन समारोह का हिस्सा बनाया जा रहा है. पारिजात का पेड़ बहुत खूबसूरत होता है. पारिजात के फूल को भगवान हरि के श्रृंगार और पूजन में प्रयोग किया जाता है, इसलिए इस मनमोहक और सुगंधित पुष्प को हरसिंगार के नाम से भी जाना जाता है. हिन्दू धर्म में इस वृक्ष का बहुत महत्व माना जाता है. ऐसी भी मान्यता है कि पारिजात को छूने मात्र से ही व्यक्ति की थकान मिट जाती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 01:28:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.