logo-image

BJP सरकार में गुंडों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है : राजनाथ

राजनाथ सिंह ने रविवार को समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि आखिर सपा सरकार में ही क्यों दंगे होते है. और गुंडे-बदमाश खुलेआम घूमते हैं.

Updated on: 30 Jan 2022, 11:53 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. प्रदेश में भाजपा के सामने सपा-बसपा मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में है. भाजपा नेता इस समय समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला कर रहे हैं और अखिलेश सरकार के दौरान ध्वस्त कानून व्यवस्था का हवाला दे रहे हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कासगंज में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि आखिर सपा सरकार में ही क्यों दंगे होते है. और गुंडे-बदमाश खुलेआम घूमते हैं.

उन्होंने कहा, "समाजवादी पार्टी आजकल अपनी हर प्रेस कांफ्रेंस में एक लाल पोटली रख देती है. जनता में विश्वसनीयता कायम करने के लिए त्याग करना पड़ता है, केवल लाल पोटली से जनता विश्वास नही करेगी. समाजवादी पार्टी को इस सच्चाई को स्वीकार करना पड़ेगा कि दंगे केवल आपके कार्यकाल में ही क्यों होते हैं."

रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए राजनाथ सिंह ने एसकेवी विद्यालय नदरई गेट, कासगंज में ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं जानना चाहता हूं कि दंगे हमेशा सपा सरकार में ही क्यों होते हैं, गुंडे, बदमाश खुलेआम क्‍यों घूमते फिरते रहते हैं. राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने दावा किया, ‘‘भाजपा की पांच साल की सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ.’’

उल्लेखनीय है कि कासगंज में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश विधानसभा की कुल 59 सीटों पर मतदान होगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि, "देश का रक्षा मंत्री होने के नाते मैंने यह फैसला किया कि ब्रह्मोस मिसाईल केवल दूसरे राज्यों में ही क्यों बननी चाहिएं. ब्रह्मोस मिसाईल बननी चाहिए तो हिन्दुस्तान के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की धरती पर भी बननी चाहिए. अब उत्तर प्रदेश में केवल गोली नही बल्कि गोला भी बनेगा."

रक्षा मंत्री ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा, ‘‘जब कानून व्यवस्था अच्छी होती है तो विकास भी तेजी से होता है. आज उत्तर प्रदेश अगर विकास की धुरी बना हुआ है तो उसके पीछे बेहतर कानून व्यवस्था है. अब गुंडों, माफियाओं को संरक्षण नहीं मिलता बल्कि उनकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है.’’

रक्षा मंत्री ने कहा कि, "जाति, पंथ और मजहब के आधार पर हमें वोट नही चाहिए. समाजवादी पार्टी धुव्रीकरण की राजनीति कर रही है। 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद हम 4G की गति से उत्तर प्रदेश का विकास कर रहे हैं. यदि इस बार भी आप लोगों ने हमारी सरकार बनाई तो हम 5G की गति से देश-प्रदेश का विकास करेंगे."

यह भी पढ़ें : भाजपा ने जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर समग्र विकास किया-CM योगी

सिंह ने विपक्षी दलों सपा, बसपा और कांग्रेस पर प्रहार किया और कहा कि जो अपनी जड़ों से कट जाता है, वो कटी पतंग-सा हो जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की प्रशंसा करते हुए उन्‍होंने मतदाताओं को भरोसा दिया कि हम विकास भी करेंगे और अपनी विरासत को भी बचाएंगे.